Apple का लॉन्च इवेंट 12 सितंबर को, लॉन्च होंगे तीन आईफोन

8/31/2018 12:46:35 PM

नई दिल्लीः कई महीनों के लंबे इंतज़ार के बाद आखिरकार 2018 में आने वाले Apple iPhone के लॉन्च की तारीख की पुष्टि हो गई है। क्यूपर्टिनो की टेक कंपनी ऐपल ने मीडिया इनवाइट भेजना शुरू कर दिया है। इस इनवाइट से आने वाली आईफोन लाइनअप के लॉन्च की तारीख का खुलासा होता है। हमेशा की तरह, कंपनी सितंबर में एक इवेंट आयोजित कर रही है। 

इनविटेशन के मुताबिक, 12 सितंबर को रात 10.30 बजे कंपनी नए आईफोन डिवाइसेज़ लॉन्च करेगी। ऐपल द्वारा iPhone X Plus, iPhone Xs और 6.1 इंच एलसीडी फोन्स को स्टीव जॉब्स थिएटर में लॉन्च किए जाने की खबरें हैं। इनवलाइट में कहा गया है, 'क्यूपर्टिनो में स्टीव जॉब्स थिएटर में एक स्पेशल ऐपल इवेंट में हमारे साथ जुड़ें' इसके साथ एक सर्कुलर डिज़ाइन देखा जा सकता है। 

पिछली बार की तरह इस बार भी इवेंट बुधवार को है। ऐपल के ट्रडिशन के मुताबिक उम्मीद है कि अमेरिका में इसी हफ्ते के शुक्रवार, 14 सितंबर से आईफोन के प्री-ऑर्डर्स शुरू हो जाएंगे। कंपनी द्वारा नए ऐपल आईफोन की बिक्री 21 सितंबर से शुरू करने की उम्मीद है। हालांकि, कंपनी द्वारा भेजे गए इनवाइट से इवेंट में लॉन्च किए जाने वाले किसी प्रॉडक्ट के बारे में कोई संकेत नहीं मिलते लेकिन रिपोर्ट्स से इस इवेंट में 3 नए हैंडसेट्स लॉन्च किए जाने का पता चलता है।

iPhone X Plus को लेकर खबरें हैं कि 6.5 इंच स्क्रीन के साथ यह ऐपल का अब तक का सबसे बड़ा स्मार्टफोन होगा। इस डिवाइस में ए12 बायोनिक प्रोसेसर के साथ एमोलेड स्क्रीन, दो रियर कैमरे और बैटरी दिए जाने की उम्मीद है। 

वहीं iPhone Xs में 5.8 इंच स्क्रीन और कम क्षमता वाली बैटरी दी जा सकती है। इस वेरियंट को आईफोन X के अपग्रेडेड वेरियंट के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है। वहीं 6.1 इंच एलसीडी स्क्रीन के साथ आईफोन हैंडसेट को भी लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इस हैंडसेट को आईफोन 8 के अपग्रेडेड वेरियंट के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है और इसमें सिंगल रियर कैमरा होगा। तीनों आईफोन मॉडल्स में आईफोन X जैसी डिज़ाइन, डिस्प्ले नॉच और एक ग्लास मेटल बॉडी होने की उम्मीद है। तीनों स्मार्टफोन्स आईओएस 12 पर चलेंगे। 
 

jyoti choudhary