कुछ समय के लिए बंद हुई एप्पल की iCloud सर्विस

10/25/2018 10:35:27 AM

- यूजर्स को करना पड़ा परेशानी का सामना

गैजेट डैस्क : एप्पल यूजर्स को उस समय परेशानी का सामना करना पड़ा जब iCloud  सर्विस एकदम से बंद पड़ गई। इस दौरान आईक्लाऊड बेस्ड एप्स ने काम करना बंद कर दिया व फाइंड माई आईफोन नामक सर्विसेज भी बंद हो गई। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक आईक्लाऊड सर्विस दो घंटों के लिए बंद रही। इस दौरान यूजर्स ने ट्विटर पर शिकायतों की झड़ी लगी दी। ऐसे में कुछ यूजर्स ने कहा है कि आईक्लाऊड बेस्ड सर्विसेज काम नहीं कर रही हैं, वहीं कुछ ने कहा कि ये सर्विसेज स्लो चल रही हैं। एप्पल को जब इसके बारे में पता चला तो कहा गया कि हर कोई इससे प्रभावित नहीं हैं, वहीं दो घंटों के बाद इसे ठीक किया गया। 

ऐसी सर्विसेज हुई बंद

इस समस्या ने एप्पल की कुछ सॉफ्टवेयर सर्विसेज जिनमें iCloud बैकअप, iCloud ड्राइव व वे एप्स जो आईक्लाऊड के साथ  डाटा को शेयर करती हैं, इन सभी ने काम करना बंद कर दिया। कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि मंगलवार दोपहर से शुरू हुई इस समस्या ने लाखों लोगो को प्रभावित किया है। 

यूजर्स हुए निराश

एप्पल स्पोर्ट व ट्विटर पर निराशा वाली पोस्ट्स को देख कम्पनी हरकत में आई तब जाकर इस समस्या को सुलझाया गया। एप्पल ने हाल ही में अपने नए आईफोन्स को लॉन्च किया है और आईक्लाऊड सर्विस के बंद होने से वे लोग भी प्रभावित हुए हैं जो पुराने आईफोन से लिए हुए iCloud बैकअप को नए आईफोन में रीस्टोर कर रहे थे। इसलिए आईफोन खरीदारों को भी iCloud के कुछ समय के लिए बंद होने से काफी समस्या हुई है। 

Hitesh