WWDC 2021: कमाल के फीचर्स के साथ एप्पल ने पेश किया iOS 15

6/8/2021 12:35:44 AM

गैजेट डेस्क: एप्पल ने वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC 2021) में अपने नेक्स्ट जेनरेशन मोबाइल प्लेटफोर्म iOS 15 को पेश कर दिया है। इसे कंपनी बहुत से कमाल के फीचर्स के साथ लेकर आई है। खास बात यह है कि इस बार सुरक्षा का भी एप्पल ने खास ध्यान रखा है। नए iOS 15 में फेस टाइस कॉल अब एंड टू एंड एंक्रिप्टेड होगी यानी कि इसे बहुत ही सिक्योर बना दिया गया है।

दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं स्क्रीन

नए iOS 15 में Share Play फीचर को शामिल किया गया है जिससे आप अपने आईफोन की स्क्रीन को दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। इस फीचर की मदद से आप कॉल करते हुए भी वीडियो देख सकते हैं। इसके अलावा पिक्चर-इन-पिक्चर मोड की मदद से मूवी देखते हुए अपने फोन में अन्य स्टफ को एक्सपलोर कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन को म्यूट करने की सुविधा

iOS 15 में नई Notification Summary ऑप्शन दी गई है जोकि आपको नोटिफिकेशन को म्यूट करने की सुविधा देती है। यूजर को नोटिफिकेशन में डू नॉट डिस्टर्ब, पर्सनल लाइफ, ऑफिस वर्क और स्लीप जैसी चार ऑप्शन मिलेंगी।

फेसटाइम में शामिल किया Spatial audio फीचर

नए अपडेट में कंपनी ने फेसटाइम में नए Spatial audio फीचर को शामिल किया है जिसकी मदद से वीडियो कॉलिंग ऐप की साउंड बहुत ही बेहतर होने वाली है। इससे आपको ऐसा लगेगा कि साउंड स्क्रीन के साइड से आ रही है।

मिलेगा गूगल लेंस जैसा लाइव टैक्स्ट फीचर

इसके अलावा एक लाइव टैक्स्ट फीचर को भी शामिल किया गया है जोकि गूगल लेंस के जैसा ही है। इसकी मदद से आप अपने फोन के कैमरे से शब्दों की पहचान कर सकेंगे। खास बात यह है कि यह फीचर खींची हुई तस्वीरों पर भी काम करता है।

एप्पल मैप को भी किया गया अपडेट

एप्पल ने यूएस, यूके, आयरलैंड, कनाडा जैसे देशों के लिए नए मैप को अपडेट किया है। नए मैप में रास्तों की डिटेल से जानकारी मिलेगी। इसमें फुटपाथ, अंडरवे और ओवरब्रिज की सटीक जानकारी शो होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

static