Apple ने एप्प स्टोर से हटाईं 181 खतरनाक एप्स, यूजर्स की सेहत को था खतरा

11/16/2019 6:10:30 PM

गैजेट डैस्क: एप्पल ने सख्ती बरतते हुए एप्प स्टोर से Vaping एप्स को रिमूव कर दिया है। आपको बता दें कि ये एप्स यूजर्स की ई-सिगरेट और इन्हेलिंग डिवाइस को iPhone के साथ कनैक्ट करने में मदद कर रही थीं। एप्पल ने अपने यूजर्स की बुरी लत को छुड़ाने के लिए इन एप्स को अपने एप्प स्टोर से हटा दिया है। एप्पल ने कहा है कि दुनिया भर में करीब 900 मिलियन iPhones यूजर्स हैं, जिन्हें अब ये एप्प नहीं मिलेंगी।

एप्पल का बयान

एप्पल ने अपनी स्टेटमेंट में बताया है कि अमरीकी हार्ट एसोसिएशन के एक्सपर्ट्स ने इस बात का खुलासा किया है कि ज्यादातर फेफड़ों से संबंधित परेशानियों में इन Vaping प्रोडक्ट्स का योगदान हो रहा है। सबसे ज्यादा यूजर्स ई-सिगरेट का इस्तेमाल कर रहे हैं। हमने अपने यूजर्स की सेहत का ध्यान रखते हुए 181 एप्स को एप्प स्टोर से हटा दिया है।

  • इसके अलावा कहा गया कि हमने एप्प स्टोर की गाइडलाइन्स को रिव्यू करते हुए अपडेट किया है। हमने निर्णय लिया है कि इस तरह के प्रोडक्ट्स एप्प स्टोर पर प्रतिबंधित कर दिए जाएं।

अमरीकी हार्ट एसोसिएशन के चीफ एक्जीक्टिव नैनसी ब्राउन ने कहा है कि हमारे लिए गर्व की बात है कि वैपिंग एप्स को एप्प स्टोर से हटा लिया गया है। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी इस मिद्दे पर कहा कि वह ई-सिगरेट के बाजार पर प्रतिबंध लगाने के लिए इस सप्ताह वैपिंग इंडस्ट्री के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

Hitesh