एप्पल ने रिलीज़ किया iOS 14.5 अपडेट, अब बिना फेस मास्क उतारे अनलॉक कर सकेंगे आईफोन

4/27/2021 6:37:27 PM

गैजेट डैस्क: एप्पल ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आईफोन यूजर्स के लिए नया iOS 14.5 अपडेट रिलीज़ कर दिया है। इस नए अपडेट में यूजर्स को बिना फेस मास्क उतारे आईफोन अनलॉक करने की सुविधा दी गई है। इसके अलावा iOS 14.5 अपडेट में नए इमोजी भी देखने को मिलेंगे।

सिरी के जरिए अब हेडफोन पर भी मिलेगी इनकमिंग कॉल-मैसेज की जानकारी

  1. नए अपडेट में यूजर्स सिरी के जरिए मल्टीपल कॉल भी कर सकेंगे। एप्पल ने कहा है कि सिरी के जरिए अब यूजर्स को एयरपॉड्स और हेडफोन के माध्यम से इनकमिंग कॉल और मैसेज की जानकारी मिलेगी।
  2. प्राइवेसी कंट्रोल की बात करें तो अब ऐप ट्रैकिंग सिस्टम डेटा ट्रैक करने से पहले यूजर्स की अनुमति लेगा। सिर्फ इतना ही नहीं। यूजर्स अब सेटिंग में जाकर यह भी देख पाएंगे कि कौन सी मोबाइल ऐप ने डेटा ट्रैक करने की अनुमति मांगी है।
  3. यूजर्स को सिरी वॉयस के अब विकल्प मिलेंगे, जिसे अपने हिसाब से चुना जा सकता है।

नए इमोजी

  1. iOS 14.5 अपडेट में एप्पल ने नए शानदार इमोजी को शामिल किया है। खास बात यह है कि यूजर्स अब स्किन टोन चुनकर इन इमोजी को तैयार करके अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं।       
  2. अमेरिका और चीन के यूजर्स आसानी से सिरी या कार प्ले पर बोलकर दुर्घटना और खतरे की जानकारी दे सकते हैं।

अन्य फीचर्स

  • इस नए अपडेट में एप्पल पॉडकास्ट को रिडिजाइन किया गया है। 
  • कंपनी का कहना है कि अब यूजर्स को फाइंड माय ऐप में ऐयरटैग की सपोर्ट मिलेगी। ऐयरटैग के जरिए यूजर्स वॉलेट और बैकपैक जैसी जरूरी वस्तूओं को खोज सकेंगे।
  • इसके अलावा आईफोन 12 के सभी मॉडल में 5G कनेक्टिविटी में भी सुधार किया गया है। इसके साथ ही स्मार्ट डेटा मोड को भी अपग्रेड किया गया है।

Content Editor

Hitesh

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static