एप्पल ला सकती है नई वायरलेस चार्जिंग तकनीक, पेटेंट से हुअा खुलासा

7/28/2018 1:57:19 PM

जालंधर- अमरीकी टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल ने एक ऐसी तकनीक के लिए पेटेंट दाखिल किया है जिसकी मदद से आप अपने लैपटॉप से ही बिना किसी केबल से फोन को चार्ज कर सकेंगे। इसके अलावा इस तकनीक की मदद से आप केबल के बिना एक फोन को दूसरे फोन से चार्ज कर सकेंगे। पेटेंट से पता चला है कि आईफोन को आईपैड के ऊपर ठीक बीच में रखना होगा और इसके बाद आईफोन खुद-ब-खुद चार्ज हो जाएगा।

 

 

एप्पल के इस पेटेंट को यूएस पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस ने 26 जुलाई को प्रकाशित किया है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले आईफोन को बिना तार की मदद से दूसरे आईफोन या मैकबुक के जरिए चार्ज किया जा सकेगा। खास बात यह है कि इस तकनीक से एक बार में कई डिवाइस को चार्ज किया जा सकेगा।

 

 

अापको बता दें कि कंपनी ने पिछले साल आईफोन X  में नॉच के साथ डिस्प्ले दिया और उसके बाद तो स्मार्टफोन में नॉच देना एक ट्रेंड ही बन गया। आजकल अधिकतर एंड्रॉयड स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने फोन में नॉच वाली (डिस्प्ले के सबसे ऊपर एक खाली जगह) डिस्प्ले ही दे रही हैं। माना जा रहा है कि अगर इस नई चार्जिंग तकनीक को एप्पल लेकर अाती है तो एेसे में बाकी कंपनियां के लिए कड़ी चुनौती पेश होगी। 

Jeevan