इस देश में iPhone खरीदने के लिए इंटरेस्ट-फ्री लोन दे रहा है एप्पल

2/24/2019 10:17:59 AM

गैजेट डेस्क- अमरीकी कंपनी एप्पल iPhone खरीदने के लिए इंटरेस्ट-फ्री लोन ऑफर कर रही है। जानकरी के मुताबिक एप्पल ने चाइना में अलीबाबा ग्रुप की ओनरशिप वाले ऐंट फाइनेंशल सर्विस (पहले अली पे) को यहां रहने वाले हजारों लोगों को इंटरेस्ट-फ्री सर्विस देने के लिए पार्टनर बनाया है। इस कदम से आईफोन की मंथली कॉस्ट कम होगी, जो चाइना जैसे दुनिया के सबसे बड़े स्मार्टफोन मार्केट में एप्पल के काम आ सकती है। इसके अलावा चीन में आईफोन की सेल बीते दिनों तेजी से गिरी है। हालांकि एप्पल या ऐंट किसी की ओर से इसे अभी कंफर्म नहीं किया गया है।


वहीं बीते दिनों भारत और चीन समेत कई देशों में सेल कम होने के चलते एप्पल को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। कंपनी के सीईओ टिम कुक ने कहा कि यह गिरावट कमजोर होती करंसी जैसे फैक्टर्स की वजह से हो सकती है और एप्पल बहुत जल्द अपनी प्राइसिंग स्ट्रैटिजी में बदलाव कर मार्केट्स में अपनी सेल बढ़ाएगा। 

इसके अलावा जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल अपने स्टोर्स में 12 और 24 महीनों का इंटरेस्ट फ्री पैकेज दे रहा है। 24 महीने का इंटरेस्ट-फ्री लोन ऑप्शन 25 मार्च को खत्म हो रहा है। इसके अलावा कंपनी पुराने फोन्स बदलने वाले यूजर्स को अडिशनल एक्सचेंज डिस्काउंट भी दे रही है।

Jeevan