फोल्डेबल iPhone लाने की तैयारी में एप्पल: रिपोर्ट

3/26/2018 3:05:08 PM

जालंधर- अमरीकी मल्टीनेशन कंपनी एप्पल के फोल्डेबल अाईफोन से संबंधित एक नई जानकारी सामने अाई है। रिपोर्ट के मुताबिक LG Innotek फोल्डेबेल आईफोन के लिए एक प्रिेंटेड सर्किट भी तैयार कर रहा है। वहीं The Investor के दावे के मुताबिक फोल्डेबल फोन का प्रोडक्शन 2020 के शुरुआत में शुरू होगा, जबकि डिस्प्ले का प्रोडक्शन 2019 की शुरुआत में ही शुरू हो जाएगा। हालांकि यह साफ नहीं है कि फोल्डेबल आईफोन iPhoneX का अपग्रेड होगा या कोई नया मॉडल होगा।

 

वहीं इससे पहले पिछले साल भी अक्टूबर में एप्पल के फोल्डेबल आईफोन की खबरें आई थीं। उस समय कहा गया था कि फोल्डेबल आईफोन की डिस्प्ले के लिए एप्पल LG Display से बात कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक LG Display फोल्डेबल आईफोन के लिए OLED स्क्रीन डेवलप कर रहा है।

 

बता दें कि इससे पहले सैमसंग ने कन्फर्म किया है कि वह अगले साल तक फोल्डेबल स्मार्टफोन ला रही है। सैमसंग के इस फोन को गैलेक्सी नोट सीरीज के तहत लांच किया जाएगा। सैमसंग के फोल्डेबल फोन का कोड नेम Galaxy X रखा गया है। वहीं एक्सपर्ट्स का मानना है कि फोल्डेबल स्क्रीन वाले स्मार्टफोन आने वाले समय में ट्रेंड बनेंगे जिसे छोटी बड़ी सभी कंपनियां फॉलो करेंगी। 

Punjab Kesari