एप्पल ने T2 सिक्योरिटी चिप के साथ लांच किया पावरफुल Mac Pro

6/4/2019 6:29:06 PM

गैजेट डैस्क : एप्पल ने अपने फ्लैगशिप डेस्कटाॅप पी.सी. मैक प्रो को लांच कर दिया है जो फ्लैक्सिबल और अपग्रेडेबल डिजाइन के साथ आएगा। इसी के साथ ही कम्पनी ने ब्रांड न्यू 6के एचडीआर माॅनिटर को भी लांच किया है जिसका नाम प्रो डिस्प्ले एक्सडीआर रखा गया है। एप्पल द्वारा लांच किए गए इस पावरफुल मैक प्रो को खास प्रोफेशन्स के लिए बनाया गया है और इसे 2019 के अंत तक मार्केट में उतारा जाएगा। 

नए मैक प्रो के फीचर्स 

स्टील बाॅडी डिजाइन वाले मैक प्रो को अपग्रेड भी किया जा सकेगा और इसके लिए 8 यूजर असैसेबल पीसीआईई स्लाॅट्स मिलेंगे। 

एप्पल ने नए एमपीएख्स माॅड्यूल को भी डिजाइन किया है जिससे पीसीआईई और थंडरबोल्ट 3 क्नैक्टिविटी के साथ हीटिंग की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

मैक प्रो में 8 कोर 3.5 जीएचजेड इंटेल एक्सइआॅन प्रोसेसर मिलेगा। वहीं यूजर्स के लिए 12 कोर, 16 कोर, 24 कोर और 28 कोर वाले आॅप्शन्स भी उपलब्ध होंगे।

मैमोरी स्पोर्ट की बात की जाए तो 1.5 टीबी तक बढ़ाया जा सकेगा और यूजर्स 2 एमपीएक्स माॅड्यूल को कनफिगर कर सकेंगे। 

मैक प्रो में 1400 वाॅट की पावर स्पलाई और दो 2TB PCIe SSD लगा होंगी।

कनैक्टिविटी के लिए थंडरबोल्ट 3, यूएसबी टाइप-ए, डुअल 10 गिगाबाइट इथरनेट पोर्ट्स, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटुथ 5 मिलेगा। 

इस काम आएगी टी2 चिप

एप्पल ने नए मैक प्रो में सिक्योरिटी का खास ध्यान रखते हुए टी2 चिप लगाई है। ये चिप टच आईडी डाटा को सिक्योर रखने के साथ ही नई एनक्रिप्टेड स्टोरेज और सिक्योर बूट में मददगार साबित होगी। 

कीमत 

एप्पल ने मैक प्रो की शुरूआती कीमत $5,999 (लगभग 4,14,438 रुपए) रखी है। वहीं प्रो डिस्प्ले एक्सडीआर के शुरूआती वेरिएंट के लिए $4,999 करीब 3,45,353 रुपए खर्च करने होंगे। हालांकि यहां गौर करने वाली बात ये है कि डिस्प्ले के साथ स्टैंड अलग से खरीदना होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News

static