2019 मेें Apple लॉन्च करेगी नए हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स

1/10/2019 10:30:53 AM

गैजेट डेस्कः एप्पल के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर टिम कुक ने एक इंटरव्यू में कहा है कि इस साल कंपनी कई हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगी। उन्होंने कहा कि इन हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स में रिसर्च किट के साथ केयर किट भी होंगे जो मेडिकल रिसर्चर्स के साथ मरीजों के लिए भी काफी कारगर साबित होंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एप्पल की योजना ऐसे हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स लाने की है कि भविष्य में कोई पूछे कि मानवता के लिए एप्पल का किस क्षेत्र में बड़ा योगदान रहा तो निश्चित रूप से उसे इसका जवाब मिले हेल्थ।

टिम कुक ने कहा कि एप्पल के वर्क कल्चर में इनोवेशन हमेशा से शामिल रहा है और हम अलग-अलग क्षेत्रों में काम करते रहे हैं। हेल्थ से जुड़े हमारे प्रोडक्ट्स लोगों के जीवन को आसान बनाने के काम आएंगे और उन्हें जागरूक भी करेंगे। वहीं रिसर्च किट जहां यूनिवर्सिटीज की क्लिनिकल स्टडीज और मेडिकल रिसर्चर्स के काम आएगी, दूसरी तरफ केयर किट से मरीजों की दूसरों पर निर्भरता कम होगी।  

एप्पल ने हाल के दिनों में हेल्थ और वेलनेस से जुड़े कई प्रोडक्ट्स बनाए हैं। रिसर्चकिट और केयरकिट के अलावा कंपनी ने एप्पल वॉच सीरीज 4 को डिजाइन किया है, जिसमें इलेक्ट्रोकॉर्डियोग्राम इन-बिल्ट है। इससे लोग खुद ही दिल की अनियिमित धड़कनों का पता लगा सकते हैं या कहें कि ईसीजी कर सकते हैं। इससे डॉक्टरों पर उनकी निर्भरता कम होगी।


 

Jeevan