केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया एप्पल, दान किए सात करोड़ रुपए

8/25/2018 5:35:14 PM

जालंधर- भारी बारिश और बाढ़ ने Kerala को काफी बुरी तरह से तबाह कर दिया है। केरल में आई बाढ़ ने 417 लोगों की जान ले ली है और 8.69 लाख लोग 2,787 राहत शिविरों में आश्रय लिए हुए हैं। इसके देखते हुए दुनियाभर से लोग केरल बाढ़ पीडितों की सहायता के लिए आगे आ रहे हैं। इसी बीच अमरीकी टैक कंपनी एप्पल ने केरल की मदद के लिए सात करोड़ रुपए दान करने की घोषणा की है। इसके साथ ही एप्पल ने आईट्यून्स, एप स्टोर में "Donate" बटन को भी शामिल किया है।

मर्सी कॉर्प्स इंडिया और मुख्यमंत्री राहत फंड

एप्पल ने कहा कि उसने केरल के लिए मर्सी कॉर्प्स इंडिया और मुख्यमंत्री राहत फंड में सात करोड़ रुपए का दान देने का फैसला लिया है। जिससे बाढ़ पीड़ितों की मदद हो सके। ये विस्थापितों और घरों व स्कूलों के पुननिर्माण में मदद करते हैं। 'एप्पल ने कहा कि केरल के हालात से बेहद दुखी हैं।

एप स्टोर और आईट्यून्स स्टोर

एप्पल ने एप स्टोर और आईट्यून्स स्टोर के साथ अपने होम पेज पर समर्थन बैनर भी लगा रखे हैं, जिससे ग्राहक 'मर्सी कॉर्प्स इंडिया' को दान दे सकें। एप्पल ने कहा, 'हमने आइट्यून्स और एप स्टोर पर डोनेशन बटन भी एक्टिवेट कर रखा है। ये उन ग्राहकों के लिए हैं, जो अपनी मर्जी से मर्सी कॉर्प्स को दान देना चाहते हैं। इससे उन्हें दान देने में आसानी होगी।'

डोनेशन

एप्पल के ग्राहक क्रेडिट और डेबिट कार्ड से पांच डॉलर, 10 डॉलर, 25 डॉलर, 50 डॉलर, 100 डॉलर या फिर 200 डॉलर तक का दान मर्सी कॉर्प्स को कर सकते हैं। बता दें कि 'मर्सी कॉर्प्स इंडिया' संस्था लोगों को जीवित रहने और उनके पुननिर्माण के लिए तत्काल मदद मुहैया कराती है।
 

Jeevan