बग से प्रभावित हुई एप्पल वॉच, कम्पनी ने डिसेबल की वॉकी-टॉकी एप

7/14/2019 10:18:47 AM

गैजेट डैस्क : एप्पल वॉच के एक बग से प्रभावित होने की खबरों के बाद एप्पल ने वॉकी-टॉकी एप को इस वॉच से डिसेबल कर दिया है। आपको बता दें कि सुरक्षा खामी होने की वजह से वॉकी-टॉकी एप यूजर्स का कॉलिंग डाटा लीक कर रही थी जिस वजह से कम्पनी को अब इस एप को ही रिमूव करना पड़ा है। 

  • इसके बारे में सबसे पहले जानकारी ऑनलाइन टैक्नोलॉजी न्यूज वैबसाइट टैकक्रंच द्वारा दी गई थी उस समय कम्पनी ने बताया था कि वे इस समस्या को जल्दी फिक्स करेगी लेकिन अब इस एप को ही रिमूव कर दिया गया है। 

एप्पल ने दी प्रतिक्रिया

एप्पल ने कहा है कि वॉकी-टॉकी एप में फिलहाल सुरक्षा खामी की वजह से किसी को नुक्सान नहीं पहुंचा है लेकिन हमने इसे काफी सीरियस समस्या मानते हुए वॉकी-टॉकी एप पर एक्शन लिया है। 

पिछले साल लाया गया था यह फीचर

आपको बता दें वॉकी-टॉकी एप को पिछले साल जून में लाया गया था। इसकी मदद से यूजर बस अपनी वॉच के जरिए ऑडियो मैसेजिस अपने दोस्तों को भेज व प्राप्त कर सकते थे।

इससे पहले ग्रुप फेसटाइम फीचर को किया गया था डिसेब्ल

इस साल जनवरी में FaceTime bug ने iOS को भी प्रभावित कर दिया था जिसके बाद कम्पनी ने ग्रुप फेसटाइम फीचर को टैम्परेरी तौर पर डिसेब्ल कर दिया था। कम्पनी ने ऐसे ही इस बार भी किया है और वॉकी-टॉकी एप को डिसेब्ल कर दिया है। एप्पल को चाहिए कि वे एप्स को ठीक करे ना कि इन्हें रिमूव या डिसेब्ल करे इससे प्रोडक्ट्स के फीचर्स में कमी आती है जिससे बिक्री पर भी असर पड़ता है। 
 

Hitesh