27 साल बाद कम्पनी छोड़ेंगे एप्पल के डिजाइनर चीफ

6/28/2019 1:29:13 PM

गैजेट डैस्क : 27 साल बाद एप्पल के चीफ डिजाइनर ऑफिसर जॉनी आइव कम्पनी छोड़ रहे हैं। उन्होंने 1992 में एप्पल को ज्वॉइन किया था, लेकिन इस साल के अंत तक वह अपना पद छोड़ देंगे। एप्पल के सीईओ टिम कुक ने जानकारी देते हुए बताया है कि डिजाइन के मामले में जॉनी विशिष्ट व्यक्ति हैं जिन्के योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। 1998 में तैयार किए गए आईमैक से लेकर आईफोन तक के डिजाइन को तैयार करने में उनकी अहम भूमिका रही है। 

खुद की कम्पनी शुरू करेंगे जॉनी

आपको बता दें कि जॉनी अपनी खुद की कम्पनी शुरू करने वाले हैं। उनका सबसे पहला कलाइंट एप्पल ही रहेगा और जॉनी एप्पल के कुछ खास प्रोजेक्ट्स को लेकर काम भी करते रहेंगे। टिम कुक का कहना है कि जॉनी ने एप्पल में शानदार और उत्साही टीम को तैयार किया है व एप्पल जॉनी की प्रतिभा का लाभ उठाती रहेगी। 

जॉनी ने 27 वर्षों तक किया एप्पल में काम

पत्रकार और लेखक वाल्टर इसाकसन द्वारा लिखी गई स्टीव जॉब्स की बायोग्राफी में इस बात का जिक्र किया गया है कि जॉनी एप्पल में प्रमुख सहयोगी थे और उन्हें स्टीव जॉब्स भी बहुत पसंद करते थे। जॉनी ने कहा है कि उन्होंने एप्पल में करीब 27 वर्षों तक अनगिणत प्रोजेक्ट्स पर काम किया है और उन्हें इस बात का गर्व है। जॉनी ने कहा है कि इवान्स, एलन और जेफ के नेतृत्व में एप्पल की डिजाइन टीम आगे बढ़ती रहेगी।

Hitesh