Google Maps के एंड्रॉयड यूजर्स को मिला यह कमाल का फीचर

8/3/2018 4:35:38 PM

जालंधर- गूगल मैप्स का इस्तेमाल दुनियाभर में किया जाता है। कंपनी अपने यूजर्स को और बेहतर सुविधा देने के लिए नए - नए फीचर्स को शामिल करती रहती है। इसी के तहत अब जब भी एंड्रॉयड यूज़र्स अपनी लोकेशन शेयर करेंगे तो उसके साथ ही उनके फोन की बैटरी का लेवल भी शेयर हो जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, बैटरी शेयरिंग फीचर काफी वक्त से है, लेकिन यह फीचर सभी को विज़िबल नहीं था। साथ ही यह फीचर अभी तक बैटरी का सही लेवल दिखाने में सक्षम नहीं था।

 

 

गूगल मैप्स का यह नया फीचर उन एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए किसी खास काम का नहीं होगा जो लोकेशन शेयरिंग फीचर का इस्तेमाल नहीं करते हैं। जो लोग गूगल मैप्स के लोकेशन शेयरिंग फीचर का इस्तेमाल करते हैं, उनके लिए यह नया फीचर बड़े काम है क्योंकि इसके ज़रिए वे दूसरे शख्स के फोन की बैटरी का स्टेटस ट्रैक कर सकते हैं। 

 

 

अापको बता दें कि भारत में गूगल मैप्स केंद्रीय आवास और शहरी मंत्रालय के साथ काम कर रहा है। मंत्रालय के साथ मिलकर वह अलग-अलग शहरों के सुलभ शौचालय की जानकारी भी गूगल मैप्स में देंगें। उन्होंने गूगल मैप्स में रियल टाइम बस का फीचर दिया है। यह फीचर अभी तक दो शहरों में लागू हुआ है सूरत और कोलकाता। कंपनी ने यह भी बताया कि वह दूसरे शहरों में इस फीचर को लाने की तैयारी कर रही है।

Jeevan