लॉन्च हुआ Android 10 का Go एडिशन, एंट्री लैवल स्मार्टफोन्स में भी मिलेगी फास्ट स्पीड

9/27/2019 4:40:16 PM

गैजेट डैस्क : गूगल ने पिछले साल एंट्री लैवल स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉयड गो एडिशन ऑपरेटिंग सिस्टम लॉन्च किया था। एंड्रॉयड गो को कुल मिला कर पूरी दुनिया में 1600 डिवाइसिस पर उपलब्ध कराया गया था। 180 देशों के 500 फोन निर्माताओं द्वारा इन डिवाइसिस को बनाया गया था। 

  • एंट्री लैवल स्मार्टफोन्स के लिए बनाए गए इस ऑपरेटिंग सिस्टम के नए संस्करण एंड्रॉयड 10 गो एडिशन को अब गूगल द्वारा लॉन्च किया गया है। गूगल के प्रॉडक्ट मैनेजमेंट डायरैक्टर (एंड्रॉयड) सागर कामदार ने कहा है कि एंड्रॉयड 10 का गो एडिशन पहले एडिशन से ज्यादा फास्ट और सिक्यॉर है।

सस्ते फोन्स में भी तेजी से ओपन होंगी एप्स

एंड्रॉयड 10 गो एडिशन को लाने का सबसे बड़ा मकसद था कि सस्ते स्मार्टफोन्स में तेजी से एप्स ओपन हों और एप्स के बीच स्विच करने में भी यूज़र को आसानी रहे। माना जा रहा है कि इसके आने से सस्ते स्मार्टफोन्स की परफोर्मेंस भी बेहतर हो जाएगी। 

बढ़ेगी स्मार्टफोन्स की सिक्योरिटी

सिक्यॉरिटी के लिए एंड्रॉयड 10 गो एडिशन में नए इनक्रिप्शन स्टैन्डर्ड Adiantum का इस्तेमाल किया गया है जिससे यूज़र्स के डाटा को सुरक्षा प्रदान की जा सकेगी। सागर कामदार ने कहा है कि हमारी डिजिटल सिक्यॉरिटी को नई इनक्रिप्शन तकनीक बेहतर बनाएगी। इस एडिशन में गूगल गो, यूट्यूब गो और गैलरी गो जैसी एप्स काफी तेजी से काम करेंगी। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस एडिशन में यूट्यूब गो एप्प का साइज सिर्फ 10MB रखा गया है। फिलहाल एंड्रॉयड 10 गो एडिशन को कब से और कौन सी कम्पनी के स्मार्टफोन में दिया जाएगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है। 

Hitesh