हो जाइए तैयार! अब अमिताभ बच्चन दिखाएंगे भटकों का रास्ता

6/10/2020 6:34:48 PM

गैजेट डैस्क: अगर आप भी एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए गूगल मैप्स का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके साथ जुड़ी हुई है। आमतौर पर गूगल मैप्स में एक महिला की आवाज सुनाई पड़ती है, लेकिन अब आने वाले समय में गूगल मैप्स में अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाई दे सकती है। मिड डे की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गूगल और अमिताभ बच्चन के बीच गूगल मैप्स में आवाज देने को लेकर बातचीत चल रही है, हालांकि अभी तक गूगल या अमिताब बच्चन की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

गूगल मैप्स में मिलेंगे COVID-19 से जुड़े अलर्ट

आपको बता दें कि Alphabet Inc यूनिट का कहना है कि आने वाले समय में COVID-19 से जुड़े यात्रा प्रतिबंधों के अलर्ट आपको गूगल मैप्स के जरिए मिलेंगे, जिससे यूजर्स को इसी हिसाब से अपने ट्रिप प्लान करने में मदद मिलेगी। गूगल का कहना है कि आने वाले अपडेट के जरिए यूजर्स यह आसानी से पता लगा सकेंगे कि एक खास समय पर किसी स्टेशन पर कितनी भीड़ है व लिमिटेड शेड्यूल में एक निश्चित रूट पर कितनी बसे चल रही हैं, इसकी जानकारी भी आपको मिलेगी। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि ट्रांजिट अलर्ट फीचर भारत, अर्जेंटाइना, फ्रांस, नीदरलैंड्स, अमेरिका और ब्रिटेन समेत दूसरे देशों में रोल आउट किया जाएगा।

गूगल ने हाल ही में 131 देशों में मौजूद अरबों गूगल यूजर्स के लोकेशन डाटा का विश्लेषण किया है, ताकि कंपनी लॉकडाउन के दौरान आवाजाही का पता कर हेल्थ अथॉरिटीज की मदद कर सके। आपको बता दें कि करीब 1 बिलियन यूजर्स हर महीने गूगल के मुफ्त नेविगेशन एप्प का इस्तेमाल कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static