Amazon Alexa से डाटा की जानकारी पूछने पर यूजर को मिला किसी और का डाटा

12/22/2018 4:00:59 PM

गैजेट डेस्क- Amazon के Alexa डिवाइस को लेकर एक खबर सामने आई है जिसमें एक एलेक्सा यूजर ने अमेज़न से अपने डाटा की जानकारी मांगी और बदले में उसे कंपनी ने 1700 रिकॉर्डिंग्स की लिस्ट भेजी। वहीं जब यूजर ने उन रिकॉर्डिंग्स को सुना तो वो किसी और यूजर के एलेक्सा गैजेट की रिकॉर्डिंग निकली। बता दें कि यूरोप में एक कानून है जिसकी मदद से आप टेक कंपनियों से अपने डाटा की पूरी जानकारी ले सकते हैं।

कंपनी की प्रतिक्रिया 

इस मामले को लेकर कंपनी ने कहा है कि ये हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण है और हमने इस मामले में अधिकारियों से बात की है जिसके बाद ये कहा गया है कि व्यक्ति के साथ मिलकर हमने इस मामले को सुलझा लिया है। इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि वो इस तरह ही घटनाओं की छानबीन करेगी और कोशिश करेगी की आगे से ऐसा कुछ न हो।

निजी जानकारी लीक

बता दें कि ये एक ऐसी घटना है जहां आपकी निजी जानकारी लीक हो सकती है, यानी की उस एक यूजर की रिकॉर्डिंग किसी और के पास पहुंच गई जहां कई सारे कॉल रिकॉर्ड के साथ कई जरूरी चीजें भी शामिल थी। अमेज़न ने साल 2018 में 1 करोड़ से ज्यादा एलेक्सा डिवाइस की बिक्री की थी, ऐसे में इस घटना के बाद देखना होगा कि कंपनी को मार्केट से कैसी प्रतिक्रिया मिलती है। 

Jeevan