सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन में आग लगने के बाद अलास्का एयरलाइंस की फ्लाइट को कराया गया खाली

8/25/2021 11:56:38 AM

गैजेट डेस्क: अलास्का एयरलाइंस की फ्लाइट में एक सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन में आग लगने के बाद प्लेन में मौजूद सभी यात्रियों बाहर निकाला गया है, यानी प्लेन को खाली करा दिया गया है। सोमवार को सिएटल में अलास्का एयरलाइंस के एक विमान में हुई इस घटना के बाद पता चला है कि जिस स्मार्टफोन में आग लगी वह गैलेक्सी ए21 स्मार्टफोन था।

जानकारी के लिए बता दें कि यह फ्लाइट न्यू ऑरलियन्स से सिएटल-टैकोमा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अभी उतरी ही थी कि यह फोन आग की चपेट में आ गया। इस बात की जानकारी डेली न्यूज पेपर द सिएटल टाइम्स द्वारा दी गई है। सिएटल के प्रवक्ता पेरी कूपर ने इस डिवाइस की पहचान की है। उनका कहना है कि फोन इतना ज्यादा जल गया था कि इसे पहचान पाना मुश्किल था लेकिन बहुत जांच करने के बाद इसके मॉडल के बारे में पता लगा लिया गया है। इसके अलावा पुलिस अधिकारियों ने भी बताया है कि यह फोन सैमसंग गैलेक्सी ए 21 है।

दो यात्रियों का किया गया स्थानीय अस्पताल में इलाज
द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक अलास्का एयरलाइंस के प्रवक्ता ने कहा है कि अलास्का एयरलाइंस के कर्मियों ने फोन में लगी आग को रोकने के लिए अग्निशामक यंत्र का इस्तेमाल किया। विमान के केबिन में मौजूदा दो यात्रियों को इवैक्यूएशन स्लाइड्स का इस्तेमाल कर बाहर निकाला गया जिसका बाद उनका एक स्थानीय अस्पताल में इलाज किया गया।

कुल 128 यात्रियों को बस से हवाई अड्डे के टर्मिनल तक ले जाया गया
सिएटल-टैकोमा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक ट्वीट के अनुसार, घटना के दौरान कोई गंभीर चोट नहीं आई। एक अन्य ट्वीट में कहा गया कि कुल 128 यात्रियों और चालक दल के छह सदस्यों को बस से हवाई अड्डे के टर्मिनल तक ले जाया गया।

पांच साल पहले गैलेक्सी नोट 7 में हो रहे थे ऐसे ही ब्लास्ट
आपको बता दें कि आज से पांच साल पहले सैमसंग ने अपने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन को लेकर ग्लोबल रीकॉल किया था क्योंकि इस स्मार्टफोन में ब्लास्ट होने और आग लगने की घटानाएं सामने आ रही थीं। ऐसी ही एक घटना में अक्टूबर 2016 में साउथवेस्ट एयरलाइंस की एक फ्लाइट से यात्रियों को बाहर निकला गया था।

फिलहाल यह बात साफ नहीं हो पाई है कि गैलेक्सी A21 में मैन्यूफैचरिंग डिफैक्ट की वजह से आग लगी है या फिर आग लगने का कोई और कारण है।

Content Editor

Hitesh