रोबोट ने कर दिया कमाल, हॉलीवुड की फिल्म में मिला लीड रोल

6/29/2020 1:23:57 PM

गैजेट डैस्क: समय के साथ-साथ अब रोबोट्स इंसानों की जगह लेने लगे हैं। इसका सबसे बड़ा नमूना तब देखने को मिला जब आर्टिफिशल इंटेलिजेंट ह्यूमनॉइड रोबोट 'एरिका' को हॉलिवुड की एक फिल्म 'b' में लीड रोल मिला है। यह एक साइंस-फिक्शन मूवी है जिसका बजट 70 मिलियन डॉलर (करीब 530 करोड़ रुपये) बताया जा रहा है। एरिका दिखने में बिल्कुल इंसानों जैसी लगती है लेकिन यह एंड्रॉयड पर काम कर रही है। इस फिल्म में एरिका एक जेनेटिकली मॉडिफाइड सुपरह्यूमन का किरदार निभा रही है। इस फिल्म का एक सीन पिछले साल जापान में शूट हो गया था बाकी की फिल्म अगले साल शूट की जाएगी।

रोबोट में लगे हैं इंफ्रारेड सैंसर

AI पावर्ड एरिका 23 साल की महिला की तरह लगती है। हालांकि यह चल तो नहीं सकती, लेकिन यह अपनी गर्दन को झुका सकती है, पलकें झपक सकती है, अच्छी स्पीच दे सकती है और कई सारे इंफ्रारेड सेंसर्स की मदद से लोगों की पहचान तक कर सकती है। एरिका को सिल्वर स्क्रीन पर लॉस एंजिलिस की कंपनी लाइफ प्रॉडक्शन लेकर आ रही है।

लाइफ प्रॉडक्शन के फाउंडर सैम ने हॉलिवुड रिपोर्टर को बताया कि एरिका एक रोबोट है और उसके पास जीवन के अनुभव नहीं हैं। मोशन और इमोशन्स जगाने के लिए एरिका को उनकी टीम ने कई वन-ऑन-वन सेशन के जरिए ट्रेनिंग दी है।

Hitesh