iOS के बाद अब WhatsApp के एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगा यह फीचर

8/4/2018 12:22:32 PM

जालंधर- मैसेजिंग एप व्हाट्सएप यूजर्स को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए नए- नए फीचर्स को शामिल करती रही है। इसी के अन्तर्गत कंपनी एंड्रायड यूजर्स के लिए  'पिक्चर इन पिक्चर मोड' नाम के एक फीचर पर काम कर रहा है, इस फीचर से अाप एक विंडो में वीडियो देख सकेंगे और आपकी चैट भी प्रभावित नहीं होगी। यानी अाप चैटिंग के दौरान वीडियो का मजा उठा पाएंगे। बता दें कि आईओएस यूजर्स के लिए यह फीचर पहले से ही मौजदू है। रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के माध्यम से 'पिक्चर इन पिक्चर मोड' का फीचर अपडेट दे दिया है, जो एंड्रॉयड को सपॉर्ट करेगा। यह अपडेट वर्जन नंबर 2.18.234 में दिया गया है।

 

 

'पिक्चर इन पिक्चर मोड'

जब यह फीचर एप में अपडेट हो जाएगा, तो सभी एंड्रॉयड यूजर्स को एक प्ले आइकन दिखेगा, जो पिक्चर इन पिक्चर अपडेट की वजह से आएगा। ऐसा भी हो सकता है कि यह फीचर यूट्यूब और इंस्टाग्राम की वीडियो के लिए भी काम करे।

 

 

व्हाट्सएप बिजनेस एप

इसके अलावा व्हाट्सएप बिजनेस एप के लिए भी कंपनी कुछ खास फीचर्स जल्दी ही पेश करने वाली है। दरअसल कंपनी ने एक नया API पेश किया है जिसे कि 24 घंटों के भीतर कंपनीज को कस्टमर्स क्वेरीज के रिप्लाय के लिए अनिवार्य किया जाएगा। इसके तहत यदि कंपनीज निश्चित समय के बाद कस्टमर्स को रिप्लाय करेंगी तो उन्हें प्रति मैसेज के हिसाब से भुगतान करना पड़ेगा।

Jeevan