डोनाल्ड ट्रंप की फेसबुक पोस्ट पर हो गया बवाल, जुकरबर्ग ने इस तरह किया अपना बचाव

6/3/2020 4:21:54 PM

गैजेट डैस्क: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा की गई विवादित पोस्ट पर कार्रवाई करने की बजाए फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक बार फिर ट्रंप की पोस्ट को अपने सोशल मीडिया प्लैटफोर्म पर बनाए रखने का फैसला किया है। जुकरबर्ग ने मंगलवार को कर्मचारियों के साथ बातचीत के दौरान एक वचुर्अल टाउन हॉल मीटिंग में कहा कि डोनाल्ड ट्रंप की पोस्ट ने “नीतियों का उल्लंघन नहीं किया था”।

आपको बता दें कि फेसबुक कर्मचारियों के बीच ट्रंप की एक पोस्ट को लेकर आक्रोश के कारण ही टाउन हॉल मीटिंग का आयोजन किया गया था। यह मीटिंग ट्रंप की विवादित पोस्ट  - “जब लूट शुरू होती है, तो शूटिंग शुरू होती है,” - को लेकर की गई थी। जिसे कि ट्रंप ने अफ्रीकी-अमेरिकन जॉर्ज फ्लायड की मौत के बाद फूटे विरोध के कारण पोस्ट किया था। 

इस कारण ट्रंप ने की थी यह पोस्ट

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक जुकरबर्ग का कहना है कि वह मॉडरेशन प्रक्रियाओं की समीक्षा करना शुरू करेंगे और इस तरह की हानिकारक सामग्री से निपटने के लिए कोई और तरीका अपनाएंगे।

आपको बता दें कि मिनेसोटा विरोध प्रदर्शनों को लेकर ट्रंप के एक विवादित पोस्ट पर कार्रवाई ना करने के बाद दो फेसबुक कर्मचारियों ने कंपनी के रुख के खिलाफ इस्तीफा दे दिया है।

फेसबुक में प्रोडक्ट डिजाइन के निदेशक डेविड गिलिस ने ट्रंप के 'जब लूट शुरू होती है, तो शूटिंग शुरू होती है' ट्वीट को क्रासपोस्ट करते हुए कहा कि "अतिरिक्त-न्यायिक हिंसा को प्रोत्साहित करता है और नक्सलवाद को बढ़ाता है। उन्होंने आगे कहा कि एन्फोर्समेंट कॉल के लिए ट्विटर की टीम का सम्मान करता हूं।"

 

Hitesh