ब्रेजा के बाद अब भारत में लाॅन्च होगी Maruti Suzuki Vitara, S-Cross को रिप्लेस करेगी ये दमदार SUV

7/10/2022 1:59:27 PM

ऑटो डेस्क: देश की सबसे बेहतरीन वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने हाल ही में अपने S-Cross के प्रोडक्शन को बंद करने की बात कही है। S-Cross को बंद करने के बाद कंपनी अपने Vitara SUV को लाॅन्च करने वाली हैं। 

PunjabKesari

बता दें कुछ सालों पहले भारत में Maruti Suzuki ने Vitara Brezza को लॉन्च किया था लेकिन कुछ समय बाद उसे बंद कर दिया था। इसके बाद कंपनी ने ब्रेजा और विटारा नाम के दो अलग-अलग कार्स को भारत में लॉन्च करने की बनाई। Maruti Suzuki  Brezza 30 जून को लाॅन्च कर दिया था लेकिनVitara को लॉन्च नहीं किया जा सका था। वहीं अब कंपनी Vitara को 20 जुलाई को भारत में लॉन्च करने वाली है। इस कार को आप 11 हजार रुपए का टोकन अमाउंट जमा करके बुक कर सकते हैं।

 

इंजन

Maruti Suzuki अपनी Vitara को Toyota के साथ पार्टनरशिप में बना रही है। खबरों के मुताबित इसमें कंपनी कंपनी Toyota Hyryder वाले इंजन एक इस्तेमाल कर सकती है। विटारा में आपको 1.5 लीटर का हाइब्रिड इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 113bhp की पावर और 141nm की पीक टॉर्क जेनरेट कर सकती हैं। कार में मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिल जाएगा। SUV के गियरबॉक्स को 177.6V क्षमता वाले लिथियम आयन बैटरी पैक से भी जोड़ा जाएगा जिससे अगर आपके गाड़ी में फ्यूल खत्म भी हो जाए तो यह कर आसानी से 20-30 किलोमीटर चल सकती है।

PunjabKesari

 

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Maruti Suzuki Vitara में कंपनी Brezza की ही तरह डैशबोर्ड दे सकती है। इसके डैशबोर्ड में सॉफ्ट लेदर का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। Vitara को प्रीमियम बनाने के लिए कंपनी सनरूफ का भी इस्तेमाल कर सकती है। इसके अलावा इसमें आपको 
9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम विद Android Auto एंड Apple Carplay के सपोर्ट के साथ मिल सकता है। 

कीमत की बात करें तो यह Maruti Suzuki के तरफ से आने वाली सबसे महंगी कार हो सकती है। कार की कीमत 15 लाख रुपए के शुरूआती कीमत के साथ लॉन्च हो सकती है।

PunjabKesari

मुकाबला

भारत में लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Tata Harrier, Skoda Kushaq और Mahindra XUV 700 जैसी गाड़ियों से होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Recommended News

Related News

static