आइडिया का ग्राहकों को तोहफा, पेश किए 6 नए रीचार्ज पैक

9/25/2018 1:44:03 PM

नई दिल्लीः दूरसंचार कंपनी Vodafone Idea Limited ने रिलायंस जियो को चुनौती देते हुए अपने ग्राहकों को तोहफा दिया है। कंपनी ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 6 नए 'ऐक्टिव रीचार्ज' प्लान्स की घोषणा की है। इन 6 रीचार्ज की कीमत 25 रुपए से लेकर 245 रुपए के बीच में है।

जो सब्सक्राइबर्स अनलिमिटेड प्लान्स नहीं चाहते हैं, उन्हें इन 'ऐक्टिव प्लान्स' में किफायती दर पर कॉल्स, मुफ्त डेटा और वैलिडिटी मिलेगी। कंपनी का कहना है कि, "हम इन 'ऐक्टिव रीचार्ज' को अपने उन ग्राहकों की समस्याओं को ध्यान में रखकर लाए हैं जो अनलिमिटेड प्रॉडक्ट्स का लाभ नहीं लेना चाहते हैं क्योंकि उसमें उन्हें उन ऑफर्स के लिए भी पैसे ख़र्च करने पड़ते हैं, जिनका वो इस्तेमाल नहीं करते हैं।" इन रीचार्ज का लाभ अभी पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब और तमिलनाडु के प्रीपेड कस्टमर्स उठा सकेंगे। इन 6 ऐक्टिव रीचार्ज प्लान में 100 रुपए से कम कीमत के इसमें 4 प्लान्स हैं। 

25 और 35 रुपए वाला प्लान
इस 'ऐक्टिव रीचार्ज' में ग्राहकों को 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 10 एमबी डेटा और 18 रुपए का टॉक टाइम मिलेगा। दूसरा 'ऐक्टिव रीचार्ज' 35 रुपए वाला है। इसमें ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी के साथ 100 एमबी मोबाइल इंटरनेट डेटा और 26 रुपए का टॉक टाइम मिलेगा। इसमें यूपी में लोकल, एसटीडी और लैंडलाइन कॉल की दरें 1 पैसे प्रति सेकंड जबकि तमिलनाडु में 60 पैसे प्रति मिनट रहेगी। 

65 रुपए वाला प्लान
इस रीचार्ज में ग्राहकों को 28 दिनों की वैधता के साथ 200 एमबी मोबाइल इंटरनेट डेटा और 65 रुपए का टॉकटाइम मिलेगा। इसमें लोकल, एसटीडी और लैंडलाइन कॉल रेट की बात की जाए तो पश्चिमी यूपी और पंजाब में 1 पैसे प्रति सेकंड जबकि तमिलनाडु में 60 पैसे प्रति मिनट होगी। 

95 रुपए का रीचार्ज
95 रुपए के 'ऐक्टिव रीचार्ज' में प्रीपेड सब्सक्राइबर्स को 94 रुपए के टॉकटाइम के साथ 28 दिनों की वैलीडिटी वाला 500 एमबी मोबाइल डेटा मिलेगा। लोकल, एसटीडी और लैंडलाइन कॉल दरों की बात करें तो तमिलनाडु में 30 पैसे प्रति मिनट और पश्चिमी यूपी में 1 पैसे प्रति 2 सैकेंड की दर से चार्ज की जाएगी। 

145 रुपए वाले इस 'ऐक्टिव रीचार्ज' में ग्राहकों को 145 रुपए का फुल टॉकटाइम और 42 दिनों की वैलि़डिटी को साथ 1 जीबी मोबाइल इंटरनेट डेटा मिलता है। इसके लोकल, एसटीडी और लैंडलाइन कॉल दरों की बात की जाए तो इसमें तमिलनाडु और पंजाब में 30 पैसे प्रति मिनट जबकि पश्चिमी यूपी में 1 पैसे प्रति 2 मिनट होगी। 

इस प्लान में सबसे अधिक कीमत 245 रुपए वाले 'ऐक्टिव रीचार्ज' की कीमत है। इसमें कस्टमर्स को 245 रुपए का टॉक टाइम और 84 दिनों की वैलीडिटी वाला 2 जीबी मोबाइल इंटरनेट डेटा मिलेगा। तमिलनाडु और पंजाब में इसके लोकल, एसटीडी और लैंडलाइन की कॉल रेट 30 पैसे प्रति मिनट होगी तो वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 1 पैसे प्रति 2 सेकंड की दर से होगी। 

 

jyoti choudhary