2023 तक लॉन्च होगी 5-डोर महिंद्रा थार

5/31/2021 7:02:11 PM

ऑटो डेस्क: महिंद्रा ने अपनी थार से भारत में एक बड़ी सफलता हासिल की है। इस SUV की बुकिंग्स 50,000 से अधिक हो गई हैं और इसके कुछ वेरिएंट्स का वेटिंग पीरियड 1 साल का चल रहा है। नई थार को बिलकुल नए प्लैटफोर्म पर बनाया गया है और यह अभी 2 डोर बॉडी स्टाइल के साथ आ रही है। अब ग्राहकों की मांग पर ध्यान देते हुए महिंद्रा जल्द थार के 5 डोर वर्जन को लाने वाली है जिसे कि वर्ष 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है।

5-डोर थार की रियर सीट्स और बूट में मिलेगी एक्स्ट्रा स्पेस

2-डोर महिंद्रा थार को एक लाइफस्टाइल व्हीकल के तौर पर लाया गया है, वहीं 5-डोर महिंद्रा थार को उन फैमिलीज़ को ध्यान में रख कर लाया जाएगा जिन्हें रग्गड लुक वाली SUVs पसंद हैं। खास बात यह है कि 5-डोर थार में रियर सीट्स और बूट में एक्स्ट्रा स्पेस भी मिलेगी।

मौजूदा मॉडल से लम्बी होगी 5-डोर थार

माना जा रहा है कि 5 डोर थार को मौजूदा मॉडल से लंबे व्हीलबेस के साथ लाया जाएगा। इसकी रियर सीट्स में दो एडल्ट्स आसानी से बैठ सकेंगे। इसके अलावा जरूरत लगने पर इन्हें पीछे की ओर करने के बाद तीन लोगों के लिए भी पर्याप्त जगह बनाई जा सकेगी। हालांकि इससे SUV की ऑफ रोड कैपेबिलिटी पर थोड़ा असर जरूर पड़ेगा।

माना जा रहा है कि 2-डोर थार से 5-डोर थार के व्हीलबेस को 22 प्रतिशत बढ़ाया गया होगा। इसके बाद ओवरऑल इसकी लम्बाई 3,985mm और व्हीलबेस 2,450mm हो जाएगा। 

मिलेगी डीज़ल और पेट्रोल इंजन की ऑप्शन

नई महिंद्रा 5-डोर थार को 2.2 लीटर mHawk डीज़ल इंजन और 2 लीटर स्टैलोन पेट्रोल इजन के साथ लाया जाएगा। दोनों ही इंजनों के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की ऑप्शन मिलेगी। ये इंजन मौजूदा मॉडल में दिए जा रहे इंजन से ज्यादा पावरफुल होंगे।

नई 5-डोर थार से महिंद्रा मार्केट में उन लोगों के लिए एक नई जगह बनाने पर काम कर रही है, जो एक फैमिली कार के अलावा ऑफरोडिंग कार को भी पसंद करते हैं, जैसे कि जीप रैंगलर में देखने को मिलती है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत में इसे कितनी कीमत में लाया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

static