इस कारण PUBG के 30,000 से ज्यादा अकाउंट्स हुए बैन

12/25/2018 10:48:20 AM

गैजेट डेस्क- PUBG के निर्माताओं ने 30,000 से ज्यादा अकाउंट्स को शट डाउन कर दिया है। शट डाउन किए गए इन अकाउंट्स के यूजर्स पर चीट कोड का इस्तेमाल करने का आरोप है। जिसमें रडार हैक के इस्तेमाल के जरिए प्लेयर विरोधी खिलाड़ी की पोजीशन देख सकते हैं। इसके लिए किसी सेकेंड मॉनीटर की जरूरत होती है या फिर किसी स्मार्टफोन एप से भी ऐसा किया जा सकता है। बता दें कि इस बारे में कई यूजर्स ने ऑनलाइन फोरम पर शिकायतें भी दर्ज की हैं।

हालांकि इससे PUBG में बैन की जद में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी आए हैं जिनके बारे में निश्चित तौर पर नहीं कहा जा सकता कि उन्होंने चीट कोड का इस्तेमाल किया है। वहीं गेम कॉर्प्स ने भी कई ऑनलाइन गेम्स पर बैन लगाया था। इससे पहले हाल ही में PUBG Vikendi Snow Map को जारी किया जा चुका है और अब प्लेयर्स इससे मैचमेकिंग भी कर सकते हैं। 

Vikendi Snow Map 0.10.0 अपडेट के रूप में एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर और ऐपल एप स्टोर के जरिए उपलब्ध करा दिया गया है। नया PUBG Mobile Vikendi Snow Map साइज में करीब 134 एमबी का है और इस नए मैप के साथ गेम खेलने के लिए यूजर्स को पहले इसे डाउनलोड करना होगा। 

 


 


 

Jeevan