First Picture: भारतीय बाजार में जल्द दस्तक देगी 2023 Kia Seltos Facelift, लॉन्चिंग से पहले देखें कितनी लग्जरी है SUV

7/15/2022 3:48:29 PM

ऑटो डेस्क: देश के ऑटो बाजार में अपनी धाक जमा चुकी कोरियाई कार निर्माता कंपनी Kia एक बार फिर नया धमाका करने को तैयार है। किआ जल्द ही भारत में अपनी पॉपुलर एसयूवी Kia Seltos का अपडेट मॉडल लॉन्च करने जा रही है। किआ ने अपनी 2023 सेल्टॉस फेसलिफ्ट को साउथ कोरिया में लॉन्च कर दिया है।  हालांकि, यह भारत में कब एंट्री करेगी इस डेट का खुलासा नहीं किया है लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही यह घरेलू बाजार में दस्तक देगी।

PunjabKesari


लॉन्चिंग के साथ ही इसका वीडियो भी सामने आ गया है। इस SUV का वीडियो एक कोरियन यूट्यूबर ने अपलोड किया है। इस वीडियो का टाइटल '기아 셀토스 페이스리프트 등장!!! 이거 풀체인지 아니야..?' है। इसका मतलब 'किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट!!! इसमें चेंजेस हैं या नहीं..?' वीडियो में कार का एक्सटीरियर और इंटीरियर को दिखाया गया है। 

 

पहले से ज्यादा अट्रैक्टिव डिजाइन

2023 सेल्टॉस के एक्सटीरियर में कई चेंजेस देखने को मिल रहे हैं। नई किआ सेल्टॉस में आकर्षक ग्रिल, बड़ा एयर डैम और LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ री-स्टाइल हेडलाइट्स दी गई हैं।

SUV में नया टाइगर-नोज फ्रंट ग्रिल है,जो मौजूदा मॉडल की तुलना में छोटी है।निचले बम्पर को नए सिरे से डिजाइन किया गया है जिससे बड़ा एयरफ्लो मिलेगा। हालांकि फॉग लैंप की पोजीशन और डिजाइन समान है। 

PunjabKesari

इसे अब पुराने मॉडल के बुल बार-टाइप के बजाए नई हॉर्न-शेप्ड फॉक्स स्किड प्लेट मिलती है। इसके अलावा बम्पर में नए डिजाइन किए गए LED फॉग लैंप भी हैं।

इंटीरियर और फीचर्स

नई किआ सेल्टॉस का इंटीरियर में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। SUV में नई कनेक्टेड और एडवांस कार फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है. इसमें 10.25-इंच इंफोटेनमेंट यूनिट मिलती है। इसमें हीटिंग, वेंटीलेशन और एयर कंडीशनिंग कंट्रोल के लिए नए स्विच मिलेंगे। उम्मीद की जा सकती है कि भारत में आने वाले मॉडल में 360 डिग्री कैमरा और पैनोरमिक सनरूफ मिल सकती है। इसके अलावा कार को ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्ट सिस्टम) फीचर्स से भी लैस किया जा सकता है।

इसमें नए 18-इंच मशीन-कट डुअल-टोन अलॉय व्हील हैं जो एक नए पैटर्न के साथ आते हैं। भारत में इस मॉडल को 17-इंच व्हील के साथ लॉन्च किए जाने की संभावना है। नई सेल्टॉस में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग को जोड़ा गया है।

 

PunjabKesari


एसयूवी का पावरफुल  इंजन


नई Seltos में 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो डीजल इंजन मिलेगा। यह इंजन 113bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 3 गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ जोड़ा गया है। इसमें इसमें 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल हैं।


उम्मीद की जा रही है कि भारत में नई किआ सेल्टॉस को पहले जैसे इंजन के साथ ही उतारा जा सकता है। इस SUV में फिलहाल 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 113bhp की पावर और 144Nm का टॉर्क जनरेट करता है।इसके साथ 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT और CVT ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। इसके अलावा SUV में 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी मिलता है जो 138bhp की पावर और 242Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Kia Seltos भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV में से एक है। पहली बार इसे भारतीय बाजार में 2019 में लॉन्च किया गया था। पिछले 3 सालों में सेल्टॉस में कई बार बदलाव किए हैं और इसके कुछ नए वेरिएंट भी जोड़े हैं। लॉन्च होने पर सेल्टोस Hyundai Creta, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq और MG Astor को टक्कर देगी।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Related News

Recommended News

static