टाटा नेक्सन और हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी New Maruti Vitara Brezza 2022,नए अवतार के साथ जून में होगी लाॅन्च, देखें तस्वीरें

5/23/2022 3:30:03 PM


ऑटो डेस्क: देश में मारुति सुजुकी सबसे ज्यादा  मल्टी-पर्पज और हैचबैक कारों की बिक्री करती है।मारुति सुजुकी एसयूवी सेगमेंट में कंपनी अभी तक अपना कमाल नहीं दिखा पाई है और एसयूवी कारों की रेस में टाटा मोटर्स और हुंडई की कारों से पीछे चल रही है। कंपनी भारत में अपनी एकमात्र कॉम्पैक्ट एसयूवी मारुति विटारा ब्रेजा की बिक्री कर रही है हालांकि इसकी सेल्स टाटा नेक्सन और हुंडई क्रेटा से कम है।

PunjabKesari

यही कारण है कि मारुति सुजुकी जल्द ही इस सेगमेंट में विटारा ब्रेजा को नए अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लोगों को भीमारुति सुजुकी की पॉपुलर एसयूवी ब्रेजा के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च का बड़ी बेसब्री से इंतजार है और वे इसकी पहली झलक देखने के लिए बेकरार है। वहीं अब विटारा ब्रेजा की कुछ तस्वीरें लीक हो गई है। इसके साथ ही विटारा ब्रेजा के लुक और डिजाइन के साथ ही फीचर्स के बारे में भी बहुत कुछ पता चल गया है। चलिए आपको भी बताते हैं कि अपडेटेड मारुति ब्रेजा देखने में कैसी है और इसमें क्या कुछ खास है?

PunjabKesari

 

नोएडा में चल रहे ऑफिशियल टीवीसी शूट के दौरान नई ब्रेजा की कुछ तस्वीरे ले ली गईं जो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही हैं। तस्वीरों से साफ होता है कि 2022 विटारा ब्रेजा पहले से अधिक बोल्ड और स्टाइलिश होने वाली है। 

लुक की बात करें तो नई मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा 2022 का सिलहौट काफी हद तक मौजूदा ब्रेजा की तरह ही है लेकिन फ्रंट लुक काफी अलग है। इसमें छोटा हेडलैंप, J आकार के डुअल डीआरएल, बड़ा बंपर, होरिजोंटल क्रोम स्लैट वाली नई ग्रिल्स समेत कई अन्य खूबियां हैं। नई ब्रेजा में नए डिजाइन की मशीन कट फिनिश वाली 16 इंच अलॉय व्हील्ज और बेहतर टेलगेट दिखेंगे।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि 2022 मारुति विटारा ब्रेजा  को अब केवल मारुति ब्रेजा ही कहा जाएगा। C सेगमेंट की इस एसयूवी के बारे में कहा जा रहा है कि यह मारुति सुजुकी की पहली ऐसी कार हो सकती है, जिसे Global NCAP कार क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इसका इंटीरियर बिल्कुल फ्रेश होगा और नए डैशबोर्ड के साथ ही इसमें फ्री स्टैंडिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, लेटेस्ट सुजुकी ऑपरेटिंग सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, हेडअप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग और कनेक्टेड कार टेक समेत अन्य स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

नेक्स्ट जेनरेशन मारुति ब्रेजा में पिछले महीने लॉन्च किए न्यू अर्टिगा के समान इंजन और ट्रांसमिशन मिल सकता है। इसमें अपडेटेड 1.5L K15C नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ ही सीएनजी किट भी देखने को मिल सकता है जो 103 बीएचपी की पावर और 137 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसका पेट्रोल इंजन स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस होगा। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में में 5 स्पीड मैनुअल के साथ ही एक नया 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन भी देखने को मिलेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नई ब्रेजा को जून में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Related News

Recommended News

static