क्रेटा और सेल्टॉस को जबरदस्त टक्कर देगी 2022 Maruti Suzuki Brezza, दमदार लुक के साथ 30 जून को होगी लाॅन्च

6/1/2022 10:59:06 AM

ऑटो डेस्क: इंडियन मार्केट में मारुति सुजुकी की गाड़ियों की काफी डिमांड है। स्वदेशी कार निर्माता कंपनी Maruti suzuki India ने कुछ समय पहले ही अपने पोर्टफोलियो को कुछ नए मॉडल्स के साथ अपडेट किया और अब यह सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बीते दिनों ही खबर आई थी कि मारुति सुजुकी ह्यूंदै मोटर्स, किआ मोटर्स, टाटा मोटर्स और महिंद्रा जैसी कंपनियों को चुनौती देने के लिए नई एसयूवी सुजुकी विटारा ब्रेजा को लेकर आ रही है।

PunjabKesari

अब तक इस कार के बारे में कई जानकारी सामने आ चुकी हैं। कई बार इस गाड़ी को टेस्टिंग के दौरान कैप्चर भी किया गया है जिनसे इसके एक्सटीरियर के बारे में जानकारी मिली थी। अब ताजा जानकारी सामने आ रही है कि कंपनी इस कॉम्पैक्ट SUV को 30 जून, 2022 को भारतीय बाजार में उतारने वाली है। इसकी बुकिंग आधिकारिक तौर पर फिलहाल शुरू नहीं हुई है लेकिन हाल ही में जानकारी सामने आई है कि कंपनी के डीलरशिप नई-जनरेशन Maruti Brezza की अनाधिकारिक बुकिंग स्वीकार कर रहे हैं। 

PunjabKesari

नई Maruti Suzuki Brezza एसयूवी के डिजाइन की बात करें तो यह अपने आउटगोइंग मॉडल से काफी अलग है।  022 Maruti Suzuki Brezza पहले से अधिक बोल्ड और स्टाइलिश होने वाली है। सामने आई तस्वीरों से पता चलता है कि 2022 Maruti Suzuki Brezza को डुअल-टोन कलर में पेश किया जाएगा।

 

Maruti Brezza के वर्तमान मॉडल के फ्रंट में क्रोम ग्रिल दिया गया है, जबकि नई ब्रेजा में क्रोम ग्रिल के जगह ग्रे या ब्लैक रंग में ग्रिल मिलेगा। हेडलाइट को अब स्लिम डिजाइन के साथ फ्रेश लुक दिया गया है।

 

PunjabKesari

कंपनी इसमें एलईडी हेडलाइट दे सकती है। इसके अलावा हेडलाइट के प्रत्येक यूनिट में ट्विन इंटीग्रेटेड एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट भी दिए गए हैं, जो कि L-शेप में हैं। वहीं फ्रंट ग्रिल में सुजुकी का बड़ा लोगो दिया गया है। कार के टेल सेक्शन में एलईडी टेल लाइट्स दिए गए हैं जो कि एरो डिजाइन में स्मोक्ड आउट रंग में है।

 

एक रिपोर्ट के मुताबिक 2022 Maruti Suzuki Brezza को नए 16-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो डुअल टोन रंग में हैं। ये अलॉय व्हील्स केवल टॉप मॉडल में ही देखने को मिल सकते हैं। कुल मिलाकर 2022 Maruti Suzuki Brezza पहले से अधिक बोल्ड कर मस्कुलर लुक दे रही है।

PunjabKesari

2022 Maruti Suzuki Brezza को बीते महीने लॉन्च किए न्यू अर्टिगा के जैसा इंजन और ट्रांसमिशन मिल सकता है और  इसके फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ आने की संभावना जताई जा रही है। अनुमान है कि नई कॉम्पैक्ट SUV की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8 लाख रुपये से शुरू होकर 12.5 लाख रुपये तक जाएगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Recommended News

Related News

static