नए साल में यामाहा लॉन्च कर सकती है नया MT-125

12/26/2020 5:21:49 PM

ऑटो डैस्क: यामाहा नए साल पर MT-125 बाइक को लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस नई बाइक को कंपनी बहुत से फीचर्स और उपकरणों के साथ लेकर आएगी। रिपोर्ट के मुताबिक इसमें 11 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक मिलेगा। इस बाइक में 124 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया गया होगा, वहीं इसमें यूनीक हेडलाइट देखने को मिलेगी।

इस बाइक में अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनो शॉक सस्पेंशन सिस्टम दिया जाएगा। ब्रेकिंग की परफोर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए इस बाइक के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक भी दी गई होगी।

आपको बता दें कि यामाहा ने हाल ही में अपनी 150 सीसी की कम्यूटर बाइक FZS-FI के विंटेज एडिशन को पेश किया है, जिसे कि कंपनी इस बार ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर के साथ लेकर आई है। कंपनी का कहना है कि इस बाइक के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को आप ब्लूटुथ के जरिए यामाहा मोटरसाइकिल कनेक्ट एक्स एप्प से कनैक्ट कर सकते हैं। भविष्य में इस कनेक्टिविटी फीचर को यामाहा अपने सभी वाहनों में लेकर आएगी।

इस एप्प के जरिए आपको अपनी बाइक को चोरी होने से बचाने, रिमोट लॉक-अनलॉक करने, राइडिंग हिस्ट्री देखने सहित कई सुरक्षा फीचर्स मिलेंगे। FZS-FI में ई-लॉक फीचर भी दिया गया है। अगर कोई बाइक के लॉक को खोलने या तोड़ने की कोशिश करता है, तो हॉर्न अपने आप ही बजने लगता है और स्मार्टफोन पर नोटिफिकेशन भी आती है।

Hitesh