Toyota जल्द लॉन्च करेगी नई Innova Crysta Facelift, लीक हुई 3D मॉडल की तस्वीरें

10/3/2020 1:34:46 PM

ऑटो डैस्क: टोयोटा जल्द भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय MPV कार Innova Crysta का 2021 फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। नई इनोवा क्रिस्टा के 3D मॉडल की कुछ तस्वीरें लीक हो गई हैं। इनमें आप देख सकते हैं कि कार की शेप को पहले के जैसे ही रखा गया है लेकिन इस बार नई बड़ी ग्रिल देखने को मिली है जिसके आउटर साइड थिक क्रोम का इस्तेमाल किया गया है।

हैडलाइट्स का साइज बिलकुल मौजूदा मॉडल के जितना ही है लेकिन इसमें दो ग्रिल्स को मर्ज किया गया है व क्रोम का इस्तेमाल भी हुआ है। एग्रेसिव बम्पर के साथ कार की फोग लैम्प्स को इस बार होरिजोंटल की बजाए वर्टिकली रखा गया है।

2021 इनोवा क्रिस्टा नए अलॉय व्हील डिजाइन के साथ आएगी। इसे सबसे पहले कंपनी इंडोनेशिया में लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। इस MPV कार के इंटीरियर में कंपनी ने इस बार बहुत से बदलाव किए गए होंगे।

बेहतर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट के अंदर एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले की सपोर्ट के साथ बड़ा और बेहतर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया होगा। इसके अलावा इसमें वायरलैस फोन चार्जिंग की भी सुविधा मिलेगी।

पेट्रोल और डीज़ल इंजन की मिलेगी ऑप्शन्स

इंजन का बात करें तो टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट मॉडल में BS6 में अपडेट किया गया 2.7-लीटर का पेट्रोल और 2.4-लीटर का डीज़ल इंजन ऑप्शन के तौर पर दिया जाएगा। पेट्रोल इंजन 164 बीएचपी की पावर व 245 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा वहीं डीज़ल इंजन 148 बीएचपी की पावर व 360 एनएम का टॉर्क पैदा करेगा।

Hitesh