सुजुकी ने ग्लोबली पेश किया नया 2021 मॉडल हायाबुसा, देखें वीडियो

2/6/2021 12:32:48 PM

ऑटो डैस्क: सुजुकी ने अपने सुपरबाइक हायाबुसा के 2021 मॉडल को ग्लोबली पेश कर दिया है। सुजुकी हायाबुसा का यह तीसरी जेनरेशन का मॉडल है जिसे कि कंपनी ने बीएस6 उत्सर्जन मानकों के साथ पेश किया है। हालांकि बीएस6 अपडेट की वजह से सुपरबाइक की पावर 10 बीएचपी और टॉर्क 5 न्यूटन मीटर तक कम हो गई है। अब यह 190 बीएचपी की पॉवर और 150 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है।

 

आइकॉनिक एयरोडायनामिक डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो 2021 मॉडल सुजुकी हायाबुसा भी अपने पुराने मॉडल की तरह ही एयरोडायनामिक आइकॉनिक डिजाइन के साथ आती है। इस बार इस पर शार्प लाइन्स दी गई हैं, जिससे यह अब ज्यादा एग्रेसिव लगती है। इस सुपरबाइक के चारों ओर इस बार एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है जिनमें हेडलैम्प्स और टेल लाइट्स भी शामिल हैं। इसके साथ ही इसमें इंटीग्रेटेड टर्न इंडीकेटर्स भी दिए गए है और सामने की ओर एयर इनटेक भी मिलते हैं।

 

बड़े डुअल क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट

इस बार हायाबुसा में डुअल क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट पाइप लगाई गई हैं जोकि इसकी लुक को और भी निखार देती हैं। इसमें एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ एक नई टीएफटी डिस्प्ले भी मिलती है।

 

सुपरबाइक में मिलते हैं ये स्टैंडर्ड फीचर्स

नई 2021 सुजुकी हायाबुसा में कुछ ऐसे फीचर्स भी हैं, जिन्हें स्टैंडर्ड तौर पर दिया गया है। इन फीचर्स में तीन पावर मोड, लॉन्च कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस, हिल-होल्ड कंट्रोल और तीन लैवल इंजन ब्रेकिंग ऑप्शन शामिल हैं।

 

पावरफुल 1340 सीसी का इन-लाइन 4-सिलेंडर, बीएस6 इंजन

नई 2021 सुजुकी हायाबुसा के इंजन की बात करें तो बीएस6/यूरो5 उत्सर्जन मानकों के साथ कंपनी ने इस सुपरबाइक में 1340 सीसी का इन-लाइन 4-सिलेंडर इंजन इस्तेमाल किया है। यह इंजन 190 बीएचपी की पॉवर और 150 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News

static