ग्लोबल डेब्यू से पहले लीक हुई 2021 मॉडल सुजुकी हायाबुसा की वीडियो

2/4/2021 11:38:44 AM

ऑटो डैस्क: सुजुकी अपने पावरफुल सुपर बाइक हायाबुसा के नए मॉडल का खुलासा 5 फरवरी को करने वाली है। इससे पहले ही इस सुपर बाइक की वीडियो लीक हो गई है जिसमें इस नए थर्ड जेनरेशन वाले हायाबुसा के साथ फर्स्ट और सेकंड जनरेशन मॉडल को भी दिखाया गया है। इस बाइक के डिजाइन को तो काफी हद तक पुराने मॉडल की तरह ही रखा गया होगा, लेकिन इसमें कुछ मामूली बदलाव देखने को मिलेंगे। कंपनी का दावा है कि नए मॉडल का डिजाइन अधिक एयरोडायनामिक है जो इस बाइक को अधिक स्टेबिलिटी और रफ्तार प्रदान करेगा।

 

इस बार हायाबुसा के फ्रंट में एलईडी स्प्लिट हेडलाइट सेटअप दिया गया होगा। पहले की तरह ही इसके फ्रंट फेंडर पर रियरव्यू मिरर और बड़ी विंडस्क्रीन देखने को मिलेगी।

इसमें एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ टीएफटी इनफार्मेशन डिस्प्ले भी दी गई होगी। इसमें इस बार मल्टिपल ड्राइव मोड की ऑप्शन भी मिलेगी।

हालांकि, इस वीडियो में बाइक के अन्य फीचर्स की जानकारी नहीं दी गई है। आने वाले समय में ही नए हायाबुसा के बारे में अधिक जानकारी सामने आ सकती है।

1,340cc का इनलाइन, 4 सिलेंडर, DOHC, लिक्विड कूल्ड इंजन

इंजन की बात करें तो नए हायाबुसा में 1,340cc का इनलाइन. 4 सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो बीएस6 उत्सर्जन मानकों के अनुसार होगा। नए हायाबुसा का इंजन 200 बीएचपी की पॉवर प्रदान करेगी, वहीं इसकी टॉप स्पीड 228 किलोमीटर प्रतिघंटा की होगी।

भारत में 2021 मॉडल सुजुकी हायाबुसा को इस साल के मध्य तक लॉन्च करने की बात कही जा रही है। इस बाइक को कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट के रूप में भारत लाया जाएगा।
 

Hitesh