इसी महीने भारत में लॉन्च होगी ऑल न्यू Suzuki Hayabusa

4/4/2021 12:46:40 PM

ऑटो डैस्क: सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया जल्द ही अपनी 2021 मॉडल हायाबुसा को भारत में लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने ट्विटर पर एक टीज़र वीडियो शेयर की है जिसमें बताया गया है कि इस सुपर बाइक को इसी महीने लॉन्च किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि 1 अप्रैल 2020 से बीएस6 उत्सर्जन मानक लागू होने के बाद कंपनी ने हायाबुसा के सभी पुराने मॉडलों को बंद कर दिया था और अब इसके नए अवतार को लाया जा रहा है। नई सुजुकी हायाबुसा के डिजाइन और फीचर्स को अपडेट किया गया है और इसके डिजाइन को पहले से ज्यादा एयरोडायनामिक बनाया गया है जोकि बाइक को अधिक स्टेबिलिटी और रफ्तार प्रदान करता है।

 

आइकॉनिक एयरोडायनामिक डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो 2021 मॉडल सुजुकी हायाबुसा भी अपने पुराने मॉडल की तरह ही एयरोडायनामिक आइकॉनिक डिजाइन के साथ आती है। इस बार इस पर शार्प लाइन्स दी गई हैं, जिससे यह अब ज्यादा एग्रेसिव लगती है। इस सुपरबाइक के चारों ओर इस बार एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है जिनमें हेडलैम्प्स और टेल लाइट्स भी शामिल हैं। इसके साथ ही इसमें इंटीग्रेटेड टर्न इंडीकेटर्स भी दिए गए है और सामने की ओर एयर इनटेक भी मिलते हैं।

बड़े डुअल क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट

इस बार हायाबुसा में डुअल क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट पाइप लगाई गई हैं जोकि इसकी लुक को और भी निखार देती हैं। इसमें एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ एक नई टीएफटी डिस्प्ले भी मिलती है।

सुपरबाइक में मिलते हैं ये स्टैंडर्ड फीचर्स

नई 2021 सुजुकी हायाबुसा में कुछ ऐसे फीचर्स भी हैं, जिन्हें स्टैंडर्ड तौर पर दिया गया है। इन फीचर्स में तीन पावर मोड, लॉन्च कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस, हिल-होल्ड कंट्रोल और तीन लैवल इंजन ब्रेकिंग ऑप्शन शामिल हैं।

पावरफुल 1340 सीसी का इन-लाइन 4-सिलेंडर, बीएस6 इंजन

नई 2021 सुजुकी हायाबुसा के इंजन की बात करें तो बीएस6/यूरो5 उत्सर्जन मानकों के साथ कंपनी ने इस सुपरबाइक में 1340 सीसी का इन-लाइन 4-सिलेंडर इंजन इस्तेमाल किया है। यह इंजन 190 बीएचपी की पॉवर और 150 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है।
 


Content Editor

Hitesh

Recommended News