2021 Skoda Octavia : जून में लॉन्च होगी श्कोडा की ऑक्टाविया

5/19/2021 6:03:27 PM

ऑटो न्यूज – श्कोडा की ऑक्टाविया अगले महीने यानी की जून में लॉन्च होगी। इस सेडान को मई महीने में लॉन्च किया जाना था लेकिन कोविड के बढ़ते केसेज के चलते लॉन्च को होल्ड कर दिया गया था। अब ‍श्कोडा के ब्रैंड डायरेक्टर जैक हॉलिस ने ट्विटर पर यह जानकारी दी है कि नई ऑक्टाविया को जून में महीने में लॉन्च किया जाएगा।

बता दें, नई ऑक्टाविया को एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। नई ऑक्टाविया मौजूदा ऑक्टाविया से ज्यादा लंबी है। इतना ही नहीं अब आपको श्कोडा की नई डिजाइन फिलॉस्फी के तहत किए गए बदलाव ऑक्टाविया में भी दिखेंगे। जैसे कि फैबिया और कुशाक का डिजाइन है वैसा ही लगभग डिजाइन आपको ऑक्टाविया में भी दिखाई देगा। हालांकि नई ऑक्टाविया का डिजाइन काफी हद तक नई सुपर्ब जैसा प्रतीत होगा।

सिर्फ पैट्रोल इंजन के साथ होगी लॉन्च
बात श्कोडा के इंजन और पावरट्रैन की करें तो इसमें आपको सिर्फ 2 लीटर का टीएसआई टर्बो पैट्रोल इंजन मिलने वाला है। यह इंजन 190एचपी की पावर जेनरेट करेगा। 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स इस सेडान में स्टैंडर्ड रहेगा। जैसा कि पहले था ठीक वैसे ही ऑक्टाविया में आपको डीजल इंजन ऑप्शन नहीं मिलेगा। भारतीय बाजार में यह गाड़ी हुंडई की एलैंट्रा के कॉम्पिटीशन में उतरेगी। होंडा की सिविक भी इस कॉम्पिटीशन में मौजूद थी लेकिन उसे डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है।

2021 में श्कोडा कोडिएक का फेसलिफ्ट भी आएगा
श्कोडा ऑक्टाविया के अलावा 2021 में कुशाक एसयूवी और कोडिएक एसयूवी का फेसलिफ्ट भी आएगा। बहुत जल्द इन दोनों एसयूवी की लॉन्च डेट्स व अन्य जानकारी कंपनी शेयर करेगी।

Custom

Auto Desk