Mercedes-Benz ने भारत में लॉन्च की 2021 मॉडल GLA, शुरुआती कीमत 42.10 लाख रुपए

5/26/2021 11:28:16 AM

ऑटो डेस्क: Mercedes-Benz ने आखिरकार अपनी ऑल न्यू GLA लग्जरी SUV को भारत में लॉन्च कर दिया है। BMW X1 को टक्कर देने के लिए GLA 200 एसयूवी को भारतीय बाजार में 42.10 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर लाया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने इसके परफॉर्मेंस वर्जन AMG GLA SUV को भी लॉन्च किया है। 

वेरिएंट्स के हिसाब से रखी गई कीमतें:

GLA 200 वेरिएंट की कीमत 42.10 लाख रुपए
GLA 220d वेरिएंट की कीमत 43.70 लाख रुपए
GLA 220d 4Matic वेरिएंट की कीमत 46.70 लाख रुपए
AMG GLA 35 की एक्स-शोरूम कीमत 57.30 लाख रुपए 

शुरू हुई बुकिंग्स

मर्सेडीज़ बेंज़ ने ऑल न्यू GLA लग्जरी SUV की बुकिंग्स अपने ऑनलाइन सेल्स पोर्टल के जरिए शुरू कर दी हैं। इसे CKD (कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन) यूनिट के रूप में आयात किया जाएगा। नई अपडेटेड GLA एसयूवी का भारतीय बाजार में वोल्वो एक्ससी40, बीएमडब्लयू एक्स1) और मिनी कंट्रीमैन जैसी कारों से मुकाबला होगा। 

लाजवाब डिजाइन

मर्सेडीज़ बेंज़ GLA का डिजाइन कंपनी की अन्य एसयूवी कारों से काफी मिलता जुलता ही है। एसयूवी में नए डिजाइन की ग्रिल और बंपर लगाया गया है। इसके साथ ही नई GLE में ऑल न्यू मल्टी बीम LED हेडलाइट्स और नई टेल लाइट दी गई है। इस बार आपको 17 इंच और 19 इंच के व्हील्स की ऑप्शन भी मिलेगी।

इंजन

नई 2021 Mercedes GLA SUV को 1.3-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ लाया गया है, जबकि GLA 35 AMG वेरिएंट में 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन ही मिलता है। 

इंटीरियर और फीचर्स

2021 मॉडल Mercedes GLA SUV के इंटीरियर की बात करें तो इसमें नई डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और एक नया इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। दोनों स्क्रीन का साइज 10.25 इंच का है। डिजिटल इंफोटेनमेंट स्क्रीन में मर्सिडीज़ का नया MBUX सिस्टम लगा है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है।

कार के इंटीरियर में अपडेटेड कलर स्कीम मिलती है और इसकी सीट पर नई लेदर अपहोस्ट्री दी गई है। AMG लाइन वेरिएंट में ऑल ब्लैक केबिन और स्पोर्ट्स सीट दी गई हैं। 

सेफ्टी का रखा गया खास ध्यान

इस SUV में 7 एयरबैग्स, पेडिस्ट्रियन सेफ्टी के लिए एक्टिव बोनट, हिल स्टार्ट असिस्ट, डुअल-जोन टेम्प्रेचर कंट्रोल, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, 64 कलर्स एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलेस चर्जिंग पैड, पैनारोमिक सनरूफ, USB-C पोर्ट और इलेक्ट्रिक असिस्ट टेलगेट जैसे फीचर्स मिलते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News

static