कुछ ऐसी होगी हुंडई की कस्टो MPV, लीक हुई पेटेंट की तस्वीरें

3/19/2021 4:31:39 PM

ऑटो डैस्क: हुंडई ने भारत में हैचबैक, एसयूवी और सेडान कैटेगरी में अपनी अच्छी पकड़ बना ली है, हालांकि अब तक कंपनी ने अपनी कोई MPV कार पेश नहीं की है। इसी लिए अब हुंडई कस्टो एमपीवी को जल्द ला सकती है जिसके पेटेंट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। फिलहाल इस एमपीवी को केवल चीन में उतारने की कंपनी तैयारी कर रही है, जहां इस कार की टेस्टिंग भी जारी है। इसके बाद इसे एशिया के बड़े देशों में भी लॉन्च किया जाएगा।

अगर हुंडई की कस्टो एमपीवी भारत में लॉन्च होती है तो यह टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और किआ कार्निवल के बीच की जगह ले सकती है। इस एमपीवी को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि यह किआ कार्निवल के प्लेटफॉर्म पर ही तैयार की गई होगी और इसका डिजाइन भी किआ कार्निवल से मिलता जुलता ही होगा।

इस MPV के आएंगे 6,7 और 8 सीट वेरिएंट्स

हुंडई कस्टो एक फुल साइज़ एमपीवी होगी और इस कार में एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेललाइट, बड़ी रेडियेटर ग्रिल और कई जगह पर क्रोम इंसर्ट दिए गए होंगे। कार के रियर में बैठने वाले पैसेंजर्स के लिए इसमें स्लाइडिंग डोर्स मिलेंगे। इस MPV के 6, 7 और 8 सीट वेरिएंट्स को कंपनी तैयार कर रही है।

मिल सकता है 2.0 लीटर का इंजन

इंजन की बात करें तो हुंडई कस्टो में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर, टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 237 बीएचपी की पॉवर और 353 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा।

Content Editor

Hitesh