Hero ने BS6 इंजन के साथ लॉन्च की अपनी एडवेंचर बाइक Xpulse 200T

3/13/2021 11:07:14 AM

ऑटो डैस्क: हीरो मोटोकॉर्प ने BS6 इंजन के साथ अपनी एडवेंचर बाइक Xpulse 200T को लॉन्च कर दिया है। इसे 1.13 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर लाया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि BS4 मॉडल के मुकाबले इसकी कीमत में 19,000 रुपये की वृद्धि हुई है। नई Xpulse 200T की बुकिंग देश भर में शुरू कर दी गई हैं, ऐसे में जल्द ही यह बाइक डीलरशिप में नजर आ सकती है। इसे पैंथर ब्लैक, स्पोर्ट्स रेड और मैट शील्ड गोल्ड कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध किया जाएगा।

इस बाइक में इंजन के अलावा और कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला है। इसमें बीएस4 मॉडल के जैसे ही गोलाकार एलईडी हेडलैंप, टियरड्राप आकार का फ्यूल टैंक, सिंगल पीस सैडल कैसकेडिंग व अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट दिया गया है। इसमें 177mm की ग्राउंड क्लीयरेंस और 17 इंच के एलॉय व्हील्स ट्यूबलेस टायर के साथ मिलते हैं।

PunjabKesari

डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

इस बाइक में दिया गया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर स्पीड, टैकोमीटर, ट्रिप मीटर, ओडो मीटर आदि की जानकारी देता है। इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सपोर्ट भी मिलती है यानी आप इसे अपने स्मार्टफोन से पेयर कर सकते हैं और टर्न बाई टर्न नेविगेशन का फायदा उठा सकते हैं। इनकमिंग कॉल की जानकारी भी इसके जरिए प्राप्त की जा सकती है।

PunjabKesari

इंजन

Hero Xpulse 200T के BS6 वेरिएंट में 199.6 सीसी का आयल कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 8500 आरपीएम पर 18 बीएचपी की पावर व 16 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। बाइक के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स व रियर में सेवन स्टेप एडजस्ट मोनो-शॉक मिलता है। इसके अलावा ब्रेकिंग की बात की जाए तो इसके फ्रंट में 276mm व रियर में 220mm की डिस्क ब्रेक दी गई है। ब्रेकिंग में मदद के लिए सिंगल चैनल एबीएस भी मिलता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News

static