Kia Seltos के ये शानदार फीचर्स बनाते हैं इसे अपने सेग्मेंट की सबसे बेहतरीन SUV

6/26/2020 11:51:44 AM

ऑटो डैस्क: भारतीय बाजार में SUV और मीडियम साइज SUV सेगमेंट को लोग सबसे ज्यादा पसंद करने लगे हैं। ग्राहकों में इनकी डिमांड भी काफी देखने को मिल रही है। SUV’s को स्टाइलिश होने के साथ-साथ कम्फर्टेबल माना जाता है और यह लग्जरी फील देती हैं। इन्हें ज्यादा तर युवाओं द्वारा ही पसंद किया जा रहा है। अगर बात किआ मोटर्स की करें तो कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी बेहतरीन कार सेल्टोस को उपलब्ध किया है जिसे कि अब भारत की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली SUV भी कहा जा सकता है। वर्ष 2019 से 2020 तक कई महीनों में इसे सबसे ज्यादा भारत में ही खरीदा गया है। रिफ्रेश्ड किआ सेल्टोस की कीमत 9.89 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है।

किआ सेल्टोस को भारत में मिली कामयाबी के बाद किया ने 10 शानदार फीचर्स के साथ रिफ्रेश्ड सेल्टोस को लॉन्च किया है। इस कार में कनैक्टिविटी फीचर्स बढ़ाएं गए हैं। Kia’s UVO कनैक्ट फीचर अब 50+ कनैक्टिड कार फीचर्स के साथ आ रहा है। मिड साइज़ SUV सेगमेंट में यह कार लोगों के दिलों पर छाई हुई है।

“Hello Kia”:

किआ मोटर्स ने नई सेल्टोस में कई फीचर्स को पहले से बेहतर किया है जिनमें UVO-led टेक्नोलॉजी भी मौजूद है। आपको बता दें कि UVO टेक्नोलॉजी वॉयस असिस्ट वेकअप कमांड पर काम करती है। कार में बैठ कर जब आप “Hello Kia” बोलेंगे तो यह UVO टेक्नोलॉजी काम करना शुरू कर देगी। इसकी मदद से आप बोल कर कई तरह की जानकारी और यहां तक कि कार चलाते समय इंफोटेंनमेंट सिस्टम को भी एक्सैस कर सकते हैं। यह सिस्टम अब बहुत सी वॉयस कमांड्स को भी सपोर्ट करता है जिनमें कॉलिंग, वैदर इनफार्मेशन, टाइम और डेट, इंडियन होलिडे इनफोर्मेशन, लाइव क्रिकेट स्कोर, मीडिया कंट्रोल, नेविगेशन कंट्रोल और कलाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

UVO - Smart Watch App:

2020 Kia Seltos में दी गई UVO कनेक्टिविटी ऑप्शन्स इस कार को स्मार्टवॉच के साथ कनैक्ट करने में मदद करती हैं। भले ही स्मार्टवॉच एंड्रॉयड, iOS या फिर Tizen ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर रही हो। इसी तरह इसमें 50+ नए फीचर्स शामिल किए गए हैं।

UVO LITE - Control Air Purifier:

किआ मोटर्स ने इस कार में एक ब्लूटुथ बेस्ट एप्लिकेशन  UVO LITE को शामिल किया है। यूजर्स इसकी मदद से इंफोटेनमेंट सिस्टम को कंट्रोल करने के अलावा स्मार्ट एयर प्योरिफायर को भी कंट्रोल कर सकते हैं। यानी सिर्फ एक क्लिक पर आपको कार में फ्रैश एयर मिलेगी।

Smart-Key Remote Engine Start:

किआ ने ग्राहकों की सहुलियत के लिए इस कार में इंजन को Smart Key के जरिए रिमोटली स्टार्ट करने की ऑप्शन दी है। यह फीचर कार के सभी ऑटोमैटिक वेरिएंट्स में मिलेगा।

Fully Automatic Temperature Control(FATC):

रिफ्रैश्ड सेल्टोस में फुली ऑटोमैटिक टैम्प्रेचर कंट्रोल (FATC) पैनल दिया गया है। यह कार के अंदर के टैम्परेचर को तो कंट्रोल करता ही है साथ ही सिलवर कलर से इंटीरियर को और भी मॉडर्न व लग्जीरियस लुक देता है।

Enhanced looks:

इस कार के HTX, HTX+, GTX and GTX+ वेरिएंट्स में सनरूफ की ऑप्शन मिलती है। वहीं ग्राहक ड्यूल टोन में भी सनरूफ ले सकते हैं। किआ सेल्टोस को अब 5 ड्यूल टोन एक्सटीरियर कलर्स में लाया गया है जिनमें ऑरेंज और वाइट भी शामिल है।

Emergency Stop Signal (ESS):

सेफ्टी का ध्यान रखते हुए कंपनी ने इस कार में ESS सेफ्टी सिस्टम को स्टैन्डर्ड सभी वेरिएंट्स में उपलब्ध किया है। इसके जरिए अगर आप 55kmph की स्पीड से एक दम से ब्रेक लगाएंगे तो रैड लाइट्स फ्लैश करेंगी। ऐसे में पीछे से आने वाली कार को पता चल जाएगा कि इमरजेंसी ब्रेक लगाई गई हैं।


Hitesh

Related News