भारत में लॉन्च हुई नई होंडा शाइन, कम्पनी ने किया अधिक माइलेज का दावा

2/21/2020 10:59:14 AM

ऑटो डैस्क: BS-6 इंजन के साथ नई होंडा शाइन को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। इसकी कीमत कम्पनी ने 67,857 रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। होंडा का दावा है कि बीएस6 अनुसरित होने की वजह से यह बाइक अब 14 प्रतिशत अधिक माइलेज प्रदान करेगी। कंपनी ने नई शाइन में ड्रम व डिस्क ब्रेक दोनों का विकल्प दिया है। नई होंडा शाइन के साथ कम्पनी 6 साल का वारंटी पॅकेज भी उपलब्ध करा रही है।

बाइक में किए गए बदलाव

डिजाइन की बात करें तो इसके सामने की ओर क्रोम गार्निश वाल फ्रंट वाइजर लगा है, वहीं साइड कवर पर भी क्रोम का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इसके मीटर को नया डिजाइन, डीसी हेडलैंप, स्मार्ट टेल लैंप व ब्लैक अलॉय व्हील जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं।

  • इस बाइक की ग्राउंड क्लियरेंस, व्हीलबेस तथा सीट की लंबाई को भी कम्पनी ने बढ़ाया है। वहीं कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम को स्टैंडर्ड रूप से रखा गया है। कम्पनी इसे दो वेरिएंट्स डिस्क व ड्रम में लेकर आई है।

125cc इंजन

इंजन की बात करें तो नई होंडा शाइन में बीएस6 अनुसरित 125 सीसी का इंजन लगा है जिसे 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस बाइक में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का उपयोग होने के अलावा कम्पनी ने इसमें नई एसीजी स्टार्टर मोटर को भी शामिल किया है, जो सैल्फ मारने पर इसे साइलेंट स्टार्ट होने में मदद करेगी।

4 कलर ऑप्शन्स

नई होंडा शाइन को दो वैरिएंट के साथ ही चार कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध कराया गया है जिसमें ब्लैक, जेनी ग्रे मेटैलिक, रिबेल रेड मेटैलिक तथा एथलेटिक ब्लू मेटैलिक शामिल है।


Hitesh

Related News