पावरफुल 3.0 लीटर इंजन के साथ भारत में लॉन्च हुई BMW X3 M, कीमत 99.90 लाख रुपये

11/2/2020 3:18:26 PM

ऑटो डैस्क: BMW इंडिया ने आज अपनी मिड-साइज़ SAV (स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल) सेगमेंट की कार BMW X3 M को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी की एक हाई-परफॉर्मेंस वाली कार है, जिसे 99.90 लाख रुपये, एक्स-शोरूम की कीमत पर उतारा गया है। कंपनी ने इसकी ऑनलाइन बुकिंग्स भी शुरू कर दी हैं। इस पावरफुल कार के पहले बैच की बुकिंग 31 दिसंबर 2020 तक ही स्वीकार की जाएंगी।

PunjabKesari

पावरफुल 3.0 लीटर इंजन

BMW X3 M में 3.0 लीटर का ट्विन-टर्बो, स्ट्रेट-सिक्स सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 473 बीएचपी की पॉवर और 600 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल के स्टैंडर्ड वेरिएंट को ही भारत में लाया गया है जो 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार महज 4.2 सेकेंड में पकड़ लेता है और इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा की है।

PunjabKesari

कार में मिले बेहतरीन फीचर्स

BMW X3 M कार में कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। इस कार में एडाप्टिव LED हेडलाइट, पेनोरामिक ग्लास रूफ और बीएमडब्ल्यू डिस्प्ले-की दी गई है। इस SUV में गेस्चर कंट्रोल, एप्पल कारप्ले और वायरलेस चार्जिंग पैड की भी सुविधा मिलती है।

PunjabKesari

इस कार की एक और खासियत यह है कि इसमें M-स्टाइल कॉकपिट डिज़ाइन देखने को मिला है। इसमें इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल स्पोर्ट सीट्स, वर्नास्का लेदर अपहोल्स्ट्री, एम्बिएंट लाइटिंग, एम-स्पेसिफिक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक री-स्टाइल्ड एम सलेक्टर लीवर दिया गया है।

एक्सटीरियर की बात करें तो BMW X3 के मुकाबले X3 M में बड़े बंपर दिए गए हैं, जिसमें ब्लैक एक्सेंट का इस्तेमाल हुआ है। इनमें ब्लैक्ड-आउट ग्रिल, फ्रंट बंपर और साइड वेन्ट पर ब्लैक एक्सेंट दिए गए हैं। इस कार में बीएमडब्ल्यू एम सिग्नेचर क्वॉड एग्जॉस्ट सेटअप भी मिलता है।

 


Hitesh

Recommended News