शानदार फीचर्स के साथ पेश हुअा रेंज रोवर Evoque का नया वेरिएंट

11/24/2018 11:39:58 AM

ऑटो डेस्क- अपनी लग्जरी कारों को लेकर दुनियाभर में जानी जाती कंपनी जगुआर लैंड रोवर ने एसयूवी रेंज रोवर इवोक के नए वेरिएंट को पेश किया है। कंपनी ने अपनी इस कार को बेहद ही अाकर्षक डिजाइन में पेश किया है जिसमें इसमें पतले एलईडी हेडलाइट के साथ ही ​टेल लाइट में भी बदलाव किया गया है। नई रेंज रोवर इवोक में कंपनी ने ऐसे प्लास्टिक मैटेरियल का प्रयोग किया है जो कि पूरी तरह से रिसायकिल किया जा सकता है। वहीं इस एसयूवी में कुछ नैचुरल मैटेरियल का भी प्रयोग किया गया है।

पावर डिटेल्स

कंपनी ने इस एसयूवी में 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि एसयूवी को 197 बीएचपी का पॉवर और 280 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। नई रेंज रोवर इवोक में 40 वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया है। इस तकनीकी को भी कंपनी ने पहली बार इस्तेमाल किया है। ये माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी एसयूवी के डीएक्जेलरेशन के समय एनर्जी को फ्लोर बैटरी में स्टोर करता है। इसके अलावा कंपनी ने इसके इंजन को इस प्रकार से ट्यून किया है कि 17 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से कम होने पर इंजन अपने आप बंद हो जाता है। इसके बाद जब दूबारा एक्सलेटर वैडल को रीलीज किया जाता है तो स्टोर्ड एनर्जी इंजन को दोबारा चालू कर देती है। 

केबिन 

कंपनी ने नई रेंज रोवर इवोक में कुछ एडिशनल फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें ट्वीन ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम, फास्ट सॉफ्टवेयर, 16 वे सीट कंट्रोल और एयर आयेनिसेशन का प्रयोग किया गया है। वहीं केबिन के भीतर सिंपल और क्लीन लाइंस का इस्तेमाल किया गया है।


फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्राइव लाइन डिस्कनेक्ट, सेकेंड जेनरेशन एक्टीव ड्राइवलाइन, एडॉप्टिव डायनमिक फीचर, आॅल टेरेन रिस्पांस, क्लीयर साइट रियर व्यू मिरर, क्लीयर साइट ग्राउंड व्यू अादि को शामिल किया है। 

क्लीयर साइट ग्राउंड व्यू तकनीकी

कंपनी ने क्लीयर साइट ग्राउंड व्यू तकनीकी का प्रयोग पहली बार किसी लैंड रोवर प्रोडक्ट में किया है। इससे पहले इस टेक्नोलॉजी का प्रयोग किसी भी वाहन में नहीं किया गया था। इसकी मदद कार चालक आसानी से बोनट के नीचे और फ्रंट एंड के नीचे 180 डिग्री तक देख सकता है। जिससे उसे ड्राइविंग में काफी सुविधा मिलती है।
 

Jeevan