लांच से पहले 2019 मारुति Wagon R के केबिन डिटेल्स आए सामने

1/20/2019 2:01:23 PM

ऑटो डेस्क- लोगों के इंतजार को खत्म करते हुए मारुति सुज़ुकी भारत में 23 जनवरी 2019 को लांच करने जा रही है। वहीं लांच से पहले इस कार के केबिन डिटेल्स सामने आ गए हैं। इस कार में बिल्कुल नया डैशबोर्ड, नया इंटीरियर और स्मार्ट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं। कार का केबिन टू-टोन ब्लैक और ग्रे में आता है। कार में नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जिसे स्मार्टप्ले स्टूडियो कहा गया है। बता दे कि वैगनआर की आधिकारिक बुकिंग देशभर की मारुति सुज़ुकी डीलरशिप पर शुरू कर दी है और 11,000 रुपए टोकन अमाउंट देकर आप इस टॉलबॉय हैचबैक को बुक कर सकते हैं। इसके साथ ही मारुति सुज़ुकी की वेबसाइट पर ग्राहक इस कार को ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं।

पावर डिटेल्स 

इसके अलावा कार में हुए सबसे बड़े बदलावों में 1.2-लीटर का K-सीरीज़ इंजन है जो 83 bhp पावर और 115 Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं कार के टॉप मॉडल को छोड़कर बाकी सभी वेरिएंट्स में 1.0-लीटर का K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 67 bhp पावर और 90 Nm टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी कार को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स देने के साथ 5-स्पीड AMT ट्रांसमिशन दे सकती है।

डिजाइन 

कार के बंपर को और बेहतर डिज़ाइन का बनाया गया है जो फॉगलैंप्स से लैस है। कार के पिछले हिस्से में वॉल्वो-एस्क्यू टेललैंप्स लगे हैं और कार के सी-पिलर पर ब्लैक इंसर्ट दिए गए हैं. मारुति सुज़ुकी ने कार के टॉप मॉडल के साथ क्रोम फिनिश वाली ग्रिल, हैडलैंप्स, फॉग लैंप्स और रियर डिफॉगर दिए गए हैं। वहीं 2019 मारुति सुज़ुकी वैगनआर के सेंट्रल कंसोल में मीडियम आकार का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस हो सकता है।


 

Jeevan