ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ आ सकता है अपकमिंग आईफोन !

7/2/2018 4:55:03 PM

जालंधर- अमरीकी कंपनी एप्पल इस साल यानी 2018 में अपने तीन नए अाईफोन्स लांच करने वाली है। वहीं बताया जा रहा है कि इन सभी फोन्स को ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है। हालांकि ये ड्यूल सिम वाले वेरिएंट सिर्फ चीन के लिए ही पेश किए जाएंगे। वहीं ड्यूल सिम सपोर्ट को एप्पल की सिम के जरिए पेश किया जा सकता है जोकि एक वर्चुअल सिम होगी। यह सिम अपने आप ही सर्विस प्रोवाइडर पर स्विच हो जाने वाली है। बता दें कि इससे पहले एप्पल सिम को iPad Air 2 के साथ पेश किया था और इस समय यह लगभग 180 देशों में सक्रीय है।

वहीं एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल के दो नए iPhones चीन में ड्यूल सिम ट्रे के साथ आने वाले हैं। ऐसा करने से इस डिवाइस की बिक्री एशिया और अफ्रीका में काफी बढ़ जाने वाली है। ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ एप्पल एंड्राइड को कड़ी टक्कर दे पाएगा। 

 पिछली रिपोटर्स के मुताबिक एप्पल के 6.1-इंच स्क्रीन वाले स्मार्टफोन के बारे में जानकारी सामने आई थी। इस लीक में सामने आ रहा है कि यह डिवाइस कम कीमत में लांच किया जा सकता है और यह अाईफोन X का नया वेरिएंट हो सकता है। इसमें आपको एक एज-टू-एज डिस्प्ले, Notch डिजाईन, Face ID सेंसर मिलेगा। इसके साथ इसमें OLED डिस्प्ले के स्थान पर LCD डिस्प्ले को शामिल किया जाने वाला है।

इसके अलावा इस अाईफोन से 3D टच सपोर्ट को भी हटाया जाने वाला है, ताकि इस डिवाइस को और भी सस्ता बनाया जा सके। बता दें कि इस अाईफोन की पूर्ण रूप से जानकारी इसके लांच के बाद ही सामने अाएगी।

 

Punjab Kesari