बच्ची का आरोप, हाथ में फटा iPhone 6

7/15/2019 5:23:00 PM

गैजेट डैस्क : कैलिफोर्निया की रहने वाली 11 वर्षीय बच्ची के हाथ में iPhone फटने की खबर सामने आई है। 9to5mac की रिपोर्ट के मुताबिक शिकायतकर्ता कायला रामोस ने कहा है कि उन्होंने iPhone 6 को अपने हाथ में पकड़ा हुआ था कि अचानक फोन से चिंगारियां निकलनी शुरू हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक फोन में स्पार्क होता देख उन्होंने फोन को कमरे में पड़े कंबल पर गिरा दिया और फोन में ब्लास्ट हो गया जिससे कंबल पर एक छेद हो गया। उन्होंने बताया कि वह डिवाइस पर यूट्यूब वीडियोज़ देख रही थीं जब फोन में स्पार्क निकलना शुरू हुआ था। 

बच्ची की मां ने दिया बयान

कायला की मां मारिया अदता ने अपने बयान में कहा है कि जब एप्पल कम्पनी तक पहुंच बनाई गई तो उन्होंने फोन को एप्पल के सर्विस सैंटर पर ले जाने के लिए कहा। जिसके बाद एप्पल ने इस केस की जांच शुरू कर दी और फैमिली को एक नया फोन भी दिया। एप्पल ने फिलहाल इस मुद्दे को लेकर खुल कर बयान नहीं दिया है। 

ऐसी चीजों के कारण फटते हैं iPhones

Apple ने कहा है कि कई ऐसी चीजे हैं जिनसे iPhones को आग लग सकती है। इनमें नकली चार्जिंग केबल्स, नकली चार्जर व किसी भी साधारण दुकान से रिपेयर करवाना आदि शामिल है। लेकिन इस केस में शिकायतकर्ता कायला रामोस ने ना तो कोई गलत चार्जर का उपयोग किया और न ही फोन की रिपेयर करवाई। 

इससे पहले भी सामने आ चुकी ऐसी शिकायतें

यह पहली बार नहीं है जब iPhone को आग लगने की खबर सामने आई हैं। कई बार तकिये के नीचे रखे जाने पर भी फोन में ओवरहीटिंग हो जाती है जिससे आग लग जाती है। दो साल पहले एक वीडियो वायरल हुई थी जिसमें ट्विटर यूजर ने दावा किया था कि iPhone 7 Plus को आग लगी है। वहीं दिसम्बर में अमरीकी राज्य ओहियो के रहने वाले एक व्यक्ति ने जेब में रखे iPhone XS Max में आग लगने की शिकायत की थी।

Hitesh