तेज और बेहद कीमती है नई रेंज रोवर

8/12/2016 10:09:57 AM

जालंधर : राष्ट्रीय और अंतरर्राष्ट्रीय बाजार में बहुत से लग्जरी स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (एस.यू.वी.) शामिल हैं लेकिन रेंज रोवर ने लग्जरी एस.यू.वी. सैगमैंट में एक अलग ही जगह बना ली है। इस स्टैंडर्ड को बरकरार रखने के लिए लेंड रोवर ने रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर के वी8 वर्जन को पेश किया और अल्ट्रा-लग्जरी एसवी -ऑटोबॉयोग्राफी की पेशकश करते हुए ‘एसवीऑटोबॉयोग्राफी डायनामिक’ को लांच किया है। इसमें बहुत से बदलाव (ड्राइवर टैक और मॉडर्न इंफोटेनमैंट सिस्टम) भी किए गए हैं। 

 

स्पोर्टियर राइड 

लैंड रोवर का दावा है कि यह एस.यू.वी. साधारण रेंज रोवर की तुलना में स्पोर्टियर राइड की पेशकश करेगी। एक्टिव रोल बार और अडाप्टिव डैम्पर ड्राइविंग के समय बेहतरीन कंट्रोल प्रदान करेगी और इसमें लगे सस्पैंशन्स रेंज रोवर एसवीऑटोबॉयोग्राफी डायनामिक को 0.3 इंच नीचे भी कर देंगे। 

 

इंटीरियर 

कार के अंदरूनी हिस्से की बात करें तो आगे लगी सीटों को 20 तरह से एडजस्ट किया जा सकेगा और इसको कंट्रास्ट स्टिङ्क्षचग के साथ डायमंड-क्विल्ट पैटर्न जैसी फिनिशिंग दी गई है। नए रेंज रोवर के अंदर लगे लाल पैडल शिफ्टर स्पोर्टी एहसास करवाते हैं और अगर आप लाल पैडल शिफ्टर नहीं चाहते हैं तो टैन इंटीरियर का चयन कर सकते हैं।

 

पावर 

रेंज रोवर एसवी-ऑटोबॉयोग्राफी डायनामिक में रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर वाला 5.0 लीटर सुपरचाज्र्ड वी8 इंजन लगा है जो 405 किलोवॉट (543 हार्सपावर) और 680 एनएम का टार्क पैदा करता है। हालांकि बी.एम.डब्ल्यू. एक्स5 एम और मर्सिडीज जीएलई 63 एमएमजी की तुलना में तेज नहीं है लेकिन फिर भी यह लग्जरी एस.यू.वी. 5.4 सैकेंड में 100 कि.मी. प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है।

 

अन्य बातें 

इसमें कुछ सुधार किए गए हैं जो इसे नई 2017 रेंज रोवर लाइनअप में शामिल करते हैं जैसे -

नया लो ट्रैक्शन लांच कंट्रोल मोड 

ऑल टिरेन इंफो सैंटर 

व्हीकल ज्योमैट्री डिस्प्ले और स्लोप असिस्ट

लेटैस्ट पीढ़ी का टचस्क्रीन इंफोटेनमैंट सिस्टम

ऑटो-एनर्जी ब्रेकिंग और ब्लाइंड 

स्पॉट मॉनिटर


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