भारत में लॉन्च हुआ Google Chromecast 3, कम्पनी ने किया बेहतर परफॉर्मेंस देने का वादा

10/25/2018 2:37:53 PM

गैजेट डैस्क : गूगल ने अपनी स्ट्रीमिंग डिवाइस क्रोमकास्ट 3 को भारत में लॉन्च कर दिया है। कम्पनी ने दावा करते हुए कहा है कि इसमें नए हार्डवेयर का इस्तेमाल किया गया है जिससे इसकी परफोर्मेंस को काफी बेहतर बनाया गया है। नई डिवाइस पुराने क्रोमकास्ट 2 से 15 प्रतिशत तक बेहतर काम करती है। ग्रोंमकास्ट 3 की सबसे बड़ी खासियत है कि यह फुल एचडी 1080 पिक्सल्स की वीडियो 60 फ्रेम प्रति सैकेंड की स्पीड से स्ट्रीम करता है। भारत में इस डिवाइस को खरीदने की चाह रखने वाले ग्राहक इसे 3,499 रुपए में खरीद सकेंगे। इसे सबसे पहले ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध किया जाएगा। 

ग्राहकों को मिल रहे ये खास ऑफर्स

आपको बता दें कि गूगल क्रोमकास्ट 3 को खरीदने वाले ग्राहकों को एक साल के लिए फ्री Sony Liv एप्प व छह महीने के लिए (बिना विज्ञापन) Gaana एप्प का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। PhonePe से भुगतान करने पर 100 रुपए का कैशबैक व एक्सिस बैंक कार्ड से भुगतान करने पर 10 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। यह ऑफर Flipkart Festive Dhamaka Days सेल का हिस्सा हैं, इस वजह से यह ऑफर 27 अक्टूबर तक ही वैध है।

Google Chromecast 3 के फीचर्स

इस स्ट्रीमिंग डिवाइस में HDMI पोर्ट दिया गया है जो आपकी पसंदीदा वीडियो को सीधे HD टीवी पर दिखाने में मदद करेगा। आपको बता दें कि 800 से ज्यादा ऐसी एप्स मौजूद हैं जो  क्रोमकास्ट से कनैक्ट हो जाती हैं। नया क्रोमकास्ट गूगल असिस्टेंट को भी सपोर्ट करेगा। आप चाहें तो Google Home स्पीकर को  क्रोमकास्ट के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। डिवाइस की लंबाई-चौड़ाई 162 x 51.8 x 13.8 मिलीमीटर और इसका वजन 39.1 ग्राम है। नया क्रोमकास्ट Netflix, YouTube, HBO और Hulu जैसे कई एप्स को सपोर्ट करता है। क्रोमकास्ट के फ्रंट साइड पर आपको गूगल का "G" लोगो भी देखने को मिलेगा। 

Hitesh