ऑडी ने पेश की 2017 मॉडल A3 सेडान (तस्वीरें)

4/10/2016 1:47:18 PM

जालंधर: जर्मन की ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर कंपनी ऑडी ने अपनी नई 2017 मॉडल ए-3 सिडान को पेश किया हैं। ए-3 को कंपनी ने सबसे पहले 2013 में इंटरनैशनल मार्केट में उतारा था, जबकि भारत में यह साल 2014 में उपलब्ध की गई थी। उम्मीद की जा रही है कि इसके नए अपडेटेड वर्जन को कंपनी 2017 तक भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उतारेगी।
इंजन:
ए-3 के अपडेटेड वर्जन के इंजन में भी कुछ बदलाव किए गए हैं। इसके बेस मॉडल में 115hp की क्षमता वाला 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड 3 सिलिंडर यूनिट दिया गया है, जबकि टॉप वैरिएंट्स में 190hp की क्षमता वाला 2.0 लीटर का 4 सिलिंडर इंजन दिया है। 
डिस्प्ले यूनिट:
स्पीड और इंजन RPM को मॉनीटर करने के लिए इसमें 12.3 इंच की डिजिटल स्क्रीन, मल्टीमीडिया इंटरफेस के लिए 7 इंच का डिस्प्ले यूनिट जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले कंपैटिबल है, जैसे फीचर्स को शामिल करके इसे पूरी तरह से डिजिटलाइज़ करने की कोशिश की गई है।
अन्य फीचर्स:
इस नए अपडेटेड वर्जन के स्टाइलिंग और इंटीरियर्स को काफी बेहतर किया गया है, जो इसे रिफ्रेशिंग लुक देते हैं। ए-3 के एक्सटीरियर्स की बात करें तो इसके हेडलैंप में मैट्रिक्स LED का इस्तेमाल किया गया है, जोकि सबसे पहले ए-8 सिडान और आर-8 सुपर कार में देखने को मिली थी। इसके अलावा फ्रंट ग्रिल को भी ए-4 की तरह ही रखा गया है, जबकि बंपर को और बड़ा किया गया। इंटीरियर्स की बात करें तो इसमें सबसे ज्यादा इसका वर्चुअल कॉकपिट इंस्ट्रूमेंट कंसोल अपनी तरफ ध्यान खींच रहा है। ट्रैफिक जाम असिस्ट, ऐक्टिव लेन असिस्ट और पेडेस्ट्रियन डिटेक्शन के साथ इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम ये सब मिलकर इसके एक्सपीरियंस को और शानदार बना देते हैं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News

static