4 जुलाई को भारत में Volvo लांच करेगी अपनी सबसे छोटी एसयूवी

6/16/2018 4:27:16 PM

जालंधर- स्वीडिश वाहन निर्माता कंपनी वोल्वो 4 जुलाई को भारत में अपनी सबसे छोटी एसयूवी को लांच करने जा रही है। इस नई एसयूवी का नाम XC40 होगा और इसे भारत में पूरी तरह बनाकर इंपोर्ट किया जाएगा। कंपनी अपनी इस कार में कई शानदार फीचर्स को शामिल करेगी जिसमें दुनिया का पहला एयर वेंटिलेटेड और डैशबोर्ड माउंटैड सब-वुफर शामिल किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस कार की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि Volvo XC40 कार 43 लाख से 45 लाख रुपए की रेंज में लांच हो सकती है।

 

 

डिजाइन 

कंपनी ने अपनी इस कार में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, प्रोनाउंस्ड ग्रिल, बड़े पहिए दिए है जो इस कार के डिजाइन को और भी शानदार बना रहे हैं।

 

अाधुनिक फीचर्स 

वोल्वो ने अपनी इस कार में कई अाधुनिक फीचर्स को शामिल किया है जिसमें 2.3 इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंट पैनल, इंफोटेनमेंट स्क्रीन में एंड्रॉयड आॅटो और एप्पल कारप्ले को सपॉर्ट दिया गया है। इसके साथ ही कार में पाइलट असिस्टम, सिटी सेफ्टी और रन आॅफ रोड प्रोटेक्शन को भी शामिल किया गया है।

 

 

इंजन

वोल्वो इस कार को 2.0 लीटर का 4 सिलिंडर टर्बो डीजल इंजन के साथ लांच कर सकती है। यह इंजन 190 हॉर्सपावर की पावर और 400 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगा। वहीं इस इंजन को 8 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा। 
 

Punjab Kesari