लांच से पहले फॉक्सवैगन SUV Tharu की तस्वीर लीक

5/26/2018 2:55:12 PM

जालंधर- जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन का नाम दुनियाभर में अपनी शानदार एसयूवी के कारण प्रसिद्व है। वहीं कंपनी मार्केट में अपनी एक नई हाई परफार्मेंस एसयूवी थारू को लांच करने वाली है। लांच होने से पहले ही इस एसयूवी की तस्वीर लीक हो गई है जिससे इस कार के कुछ स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा हो गया है। नई एसयूवी स्कोडा कारोक एसयूवी पर बेस्ड है और नई फॉक्सवैगन थारू को आधिकारिक तौर पर चीन में 2018 की पहली तिमाही में पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि फॉक्सवैगन थारू SUV का सीधा मुकाबला जीप कंपास से माना जा रहा है।

 

 

टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन

फॉक्सवैगन थारू को चीन के बाजार में दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। इसमें 116hp वाला 1.2 लीटर का इंजन और 150hp वाला 1.4 लीटर का इंजन है। दोनों इंजन ड्यूल-क्लच, 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस हैं। थारू की लंबाई 4,453mm, ऊंचाई 1,632mm और चौड़ाई 1,841mm है।

 

 

भारत में भी हो सकती है लांच 

जर्मन कार निर्माता कंपनी इस एसयूवी को साउथ अमरीका के भी कुछ चुनिंदा मार्केट्स में लांच करेगी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि फॉक्सवैगन कॉम्पैक्ट एसयूवी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए भारत में भी लांच कर सकती है। हालांकि कंपनी ने इसके बारे में कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी है। 

 

 

 

Punjab Kesari