टीवीएस के इस नए रेसिंग स्कूटर का हुअा खुलासा, टॉप स्पीड 120 kmph

5/26/2018 5:08:13 PM

जालंधर- दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स की सब ब्रांड टीवीएस रेसिंग ने कंपनी की मशहूर स्कूटर NTorq 125 के रेसिंग वेरिएंट का खुलासा कर दिया गया है। इसे टीवीएस NTorq SXR नाम दिया गया है। टीवीएस NTorq SXR कंपनी की पिछली सफल रेसिंग स्कूटर टीवीएस SXR 160 को रिप्लेस करेगी। इस नए टीवीएस स्कूटर को भी पिछले मॉडल जितना ही दमदार बनाया गया है। इस स्कूटर की खासियत है कि इसकी टॉप स्पीड 120 किलोमीटर प्रति घंटा है। हालांकि, इस स्कूटर को आप नहीं खरीद पाएंगे क्योंकि यह विशेषतौर पर रैली के लिए बना है। इसे 2018 में भारत में होने वाली INRC यानी इंडियन नैशनल रैली चैंपियनशिप में इस्तेमाल किया जाएगा।

 

टीवीएस रेसिंग के टीम मैनेजर बी सेलवाराज ने कहा कि "टीवीएस SXR 160 हमेशा से ही एक शानदार स्कूटर रही है, इसका परफॉरमेंस कमाल का रहा है। हालांकि अब इस बात में भी कोई शंका नहीं है कि टीवीएस NTorq SXR की परफॉरमेंस उससे थोड़ा अच्छा ही है। हमने इसकी परफॉरमेंस को जांचा है और हमें पूरा विश्वास है कि ये स्कूटर इस सेगमेंट में एक नया किर्तीमान स्थापित करेगी।"

 

 

19 बीएचपी की पावर

टीवीएस NTorq SXR में 125-सीसी का रेस-ट्यून्ड इंजन दिया गया है जोकि 19 बीएचपी की पावर पैदा करता है। बता दें कि इसका स्टैंडर्ड मॉडल मात्र 9-बीएचपी की पावर पैदा करता है।

 

 

नया डिजाइन 

कंपनी ने टीवीएस NTorq SXR के इंजन को ट्यून्ड करने के अलावा इसमें नया डेकल्स दिया गया है जो कि आम मॉडल में देखने को नहीं मिलता है। इसे इस नए स्कूटर को काफी अाकर्षक लुक मिली है। 

Punjab Kesari